trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02068603
Home >>रांची

'राम आएंगे तो अंगना सजाउंगी..' प्राण प्रतिष्ठा से पहले भक्तिमय हुआ खूंटी, भगवा झंडे भी पड़े कम

खूंटी जिले में श्रीरामलला का मंदिर उद्घाटन का उत्साह जोरों पर है. खूंटी का गांव हो या शहर, चारों ओर उत्साहपूर्ण माहौल है. लोग बेसब्री से 22 जनवरी का इंतजार कर रहे हैं. हर तरफ खुशी का माहौल है. वहीं, खूंटी नगर पूरी तरह भक्तिमय से गया है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 20, 2024, 10:47 AM IST

खूंटी: खूंटी जिले में श्रीरामलला का मंदिर उद्घाटन का उत्साह जोरों पर है. खूंटी का गांव हो या शहर, चारों ओर उत्साहपूर्ण माहौल है. लोग बेसब्री से 22 जनवरी का इंतजार कर रहे हैं. हर तरफ खुशी का माहौल है. वहीं, खूंटी नगर पूरी तरह भक्तिमय से गया है. शहर को झंडा, पताका और फ्लैक्स , कट-आउट से सजा दिया गया है. शहर पूरी तरह श्रीराममय हो गया है. 

खूंटी के मुख्य पथ, तोरपा रोड, मिश्रा टोली, भगतसिंह चौक, पिपराटोली आदि सभी जगह घरों के उपर और सड़कों में भगवान श्रीराम जी का ध्वज लहरा रहा है. भगतसिंह चौक के मंदिर परिसर, चौराहे गोलम्बर को लाईट, झंडा फ्लैक्स आदि से सजाया जा रहा है. लोग 22 जनवरी का इंतजार कर रहे हैं. इस दिन हवन पूजन के साथ प्रसाद का वितरण किया जाएगा. 

वहीं, गांव में भी काफी उत्साह है. इस दिन हर मंदिर में पूजा पाठ होगा. साथ ही रात को दिव्य दीपावली मनाई जाएगी. महेंद्र भगत ने कहा कि दृश्य ही बदल गया है. चारों ओर माहौल श्रीराममय लग रहा है. सभी जगह भगवामय हो गया है. वहीं 22 तारीख की खुशी अभी से है. उस दिन फिर से एक बार दीपावली मनाई जाएगी और पकवान बनाए जाएंगे. लोगों के बीच मिठाई भी वितरित की जाएगी. इसके अलावा शाम होते ही भगत सिंह चौक में एलईडी वाहन से भक्तिमय प्रसारण शुरू हो जाता है. जिसे देखने के लिए लोग जमा हो जाते हैं. इससे माहौल के साथ शहर का दृश्य भी बदल गया है.

भगवा झंडे की बढ़ी मांग

खूंटी जिलेभर में श्रीराम भक्तिमय वातावरण होने से सभी लोग खुश हैं. इस प्रकार भगवा झंडे की मांग काफी बढ़ गयी है. जिले भर में हजारों भगवा ध्वज बिक चुके हैं. वहीं कई दुकानदारों के पास भगवे झंडे कम पड़ गए हैं. दुकानदारों के अनुसार खूंटी में झंडे का लाखों का कारोबार हुआ है.

खूंटी के झंडा कारोबारी पंकज कुमार चौरसिया ने बताया कि साढ़े तीन से चार लाख रुपए तक का कारोबार हो गया है. पटना से झंडा मंगाए थे और सब खत्म हो चुके हैं. बाहर मंगाकर लोगों के लिए व्यवस्था करनी पड़ रही है. वहीं, जिलेभर में झंडा कारोबार की बात करें तो पंद्रह लाख रुपए से अधिक का झंडा कारोबार हो गया है. 

Read More
{}{}