trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01538843
Home >>रांची

कस्तूरबा विद्यालय की बिन ब्याही छात्रा बनी मां, किसी को नहीं हुई कानो कान खबर

मामला गुमला जिला अंतर्गत कस्तूरबा गांधी की आठवीं कक्षा की एक छात्रा को बीती रात को पेट दर्द की शिकायत हुई. जिसके बाद उसे सदर अस्पताल लाया गया जहां जांच के उपरांत गर्भवती होने की बात पता चली.

Advertisement
कस्तूरबा विद्यालय की बिन ब्याही छात्रा बनी मां, किसी को नहीं हुई कानो कान खबर
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 21, 2023, 11:46 PM IST

गुमला : गुमला जिला के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में एक 16 वर्षीय आठवीं कक्षा की छात्रा ने बीती रात सदर अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दी. बच्ची को जन्म देने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. सूचना पाकर डीईओ सुनील शेखर, अतिरिक्त पदाधिकारी पीयूष कुमार मौके पर पहुंचे और आगे की जांच में जुटे गए है. डीईओ ने कहा कि जांच के उपरांत अगर कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. हालांकि मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं फिलहाल सदर अस्पताल में भर्ती है.

क्या है पूरा मामला
मामला गुमला जिला अंतर्गत कस्तूरबा गांधी की आठवीं कक्षा की एक छात्रा को बीती रात को पेट दर्द की शिकायत हुई. जिसके बाद उसे सदर अस्पताल लाया गया जहां जांच के उपरांत गर्भवती होने की बात पता चली. जिसके बाद उसे लेबर रूम में ले जाया गया. जहां उसकी नॉर्मल डिलीवरी हुई. आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने एक बच्ची को जन्म दिया. फिलहाल दोनों स्वस्थ है. 

चाचा के साथ था प्रेम प्रसंग
गांव में रहने वाले लोगों के अनुसार बता दें कि उक्त छात्रा का गांव में शादीशुदा रिश्ते के चाचा सत्याकी साए के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. जिस मामले पर गांव में 16 जुलाई 2022 को एक बैठक भी हुई थी. जिसमें दोनों को बांड लिखा कर अलग रहने की बात कही गई थी. साथी दोबारा पकड़े जाने पर दस लाख रुपये जुर्माना वसूलने की बात हुई थी. जिसके बाद छात्रा को कस्तूरबा में 2 अगस्त को एडमिशन करा दिया गया था.

आरोपी के खिलाफ होगी कार्रवाई
ईडीओ सुनील शेखर ने बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा मां कैसे बनी. इस मामले के लिए एक टीम बनाई है जो इस मामले की जांच कर रही है. इस मामले में जो भी दोषी पाया गया. उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

इनपुट - रणधीर निधि

ये भी पढ़िए- Caste Based Census: बिहार से सीखे केंद्र सरकार, जातीय जनगणना पर ऐसा क्यों बोले तेजस्वी

Read More
{}{}