trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01249521
Home >>रांची

Kanhaiya Singh Murder Case: पुलिस ने किया कन्हैया सिंह हत्याकांड का खुलासा, बेटी ने प्रेमी संग बनाया था प्लान

प‍िता की हत्‍या कराने के ल‍िए बेटी अपर्णा ने प्रेमी राजबीर को अपनी डायमंड रिंग दे दी थी. घर वाले किसी दूसरी जगह शादी की योजना बना रहे थे, इसी बात पर हत्या की योजना बनाई गई थी. इसके पहले पटना में कन्हैया सिंह की हत्या का प्रयास किया गया लेकिन असफल रहने पर 29 जून को ये कांड किया गया. 

Advertisement
Kanhaiya Singh Murder Case: पुलिस ने किया कन्हैया सिंह हत्याकांड का खुलासा, बेटी ने प्रेमी संग बनाया था प्लान
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 08, 2022, 07:10 PM IST

घाटशिलाः Kanhaiya Singh Murder Case:सरायकेला के आदित्यपुर में विगत 29 जून की रात को पूर्व विधायक अरविंद सिंह के साले और व्यवसायी कन्हैया सिंह की हत्या से पुलिस ने पर्दा उठा लिया है. इस हाई प्रोफाइल मर्डर का खुलासा सरायकेला पुलिस ने किया है, जिसमें करीबियों की संलिप्तता ही सामने आई है. एसपी सराईकेला आनंद प्रकाश और एसआईटी टीम के अध्यक्ष हरविंदर सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि ,कन्हैया सिंह की हत्या प्रेम प्रसंग से जुड़ी हुई है. प्यार में अड़चन और राजवीर सिंह के परिवार को प्रताड़ित कर आदित्यपुर से भगाने के परिणाम स्वरूप प्रतिशोध में इस घटना को अंजाम दिया गया. इस हत्या की साजिश भी खुद उनकी ही बेटी ने रची थी. 

पुलिस ने 4 अपराधियों को किया गिरफ्तार
जानकारी के मुताबिक, प‍िता की हत्‍या कराने के ल‍िए बेटी अपर्णा ने प्रेमी राजबीर को अपनी डायमंड रिंग दे दी थी. घर वाले किसी दूसरी जगह शादी की योजना बना रहे थे, इसी बात पर हत्या की योजना बनाई गई थी. इसके पहले पटना में कन्हैया सिंह की हत्या का प्रयास किया गया लेकिन असफल रहने पर 29 जून को ये कांड किया गया. बताया जा रहा है कि हत्या में प्रयोग के लिए देशी कट्टा स्थानीय कांग्रेस जिलाध्यक्ष के पुत्र ने उपलब्ध कराया था. पुलिस ने घटना में शामिल 04 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो अभियुक्त अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. 

बेटी ही बनी हत्याकांड की सूत्रधार
सामने आया है कि व्यवसायी कन्हैया सिंह की बेटी अपर्णा की शादी से कहीं और कर रहे थे. जबकि अपर्णा और राजबीर एक-दूसरे से प्रेम करते थे. इस बात का पता चलने पर कन्हैया सिंह ने राजबीर के घरवालों के आदित्यपुर से भागने के लिए मजबूर कर दिया था. इससे राजवीर काफी गुस्से में था. एसपी आनंद प्रकाश ने बताया कि कन्हैया सिंह की हत्या का सूत्रधार उनकी बेटी अपर्णा ही बनीं जो पल पल की जानकारी और लोकेशन हत्यारों को दे रही थी. सरायकेला पुलिस ने बताया कि कन्हैया सिंह की हत्या 20 जून को ही पटना में हो जाती, मगर वहां मौका नहीं मिला और प्लान फेल हो गया. 

20 जून को भी बना था हत्या का प्लान
इसके बाद विगत 20 जून की रात राजवीर सिंह अपने दोस्त और शूटर निखिल गुप्ता एवं कांग्रेस जिलाध्यक्ष छोटेराय किस्कू का पुत्र सौरभ किस्कू को लेकर पटना गया था. उस दिन कन्हैया सिंह पटना में मौजूद था. इसकी लोकेशन भी अपर्णा सिंह दे रही थी. पटना में निखिल को देशी कट्टा सौरभ किस्कू ने ही उपलब्ध कराया था. सौरभ ने साढ़े 8 हजार रुपए में देशी कट्टा और एक गोली उपलब्ध करायी था. इस हत्याकांड में अब तक 4 गिरफ्तार हुए हैं, जिनमें राजवीर सिंह, अपर्णा सिंह, शूटर निखिल गुप्ता और सौरभ किस्कू शामिल हैं, जबकि दो आरोपी छोटू दिग्गी और रवि सरदार अभी फरार हैं. 

ऐसे की प्लान किया गया हत्याकांड
पुलिस ने हत्यारोपी निखिल के हत्या के समय पहने कपड़े, जूते, देशी कट्टा, एक खोखा और 4 मोबाइल जब्त किए हैं. हत्याकांड के मुख्य शूटर निखिल गुप्ता को कन्हैया सिंह की हत्या करने के लिए बतौर सुपारी राजवीर ने मात्र 4 हजार रुपए नगद और अपनी प्रेमिका की हीरे की अंगूठी दी थी. जबकि कुछ और पैसे हत्या के बाद देने थे. हत्या करने के बाद निखिल साढ़े 11 बजे रात को मानगो डिमना जाकर पैसे की मांग भी की थी लेकिन उस समय राजवीर सिंह ने पैसे नहीं दिए थे. एसपी ने इस घटना का खुलासा करने वाले सभी पुलिस अधिकारियों को पुरस्कृत करने और स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलाने की बात कही. एसपी ने कहा अंधेरे में हमने इस हत्याकांड का खुलासा किया जो कि एक चुनौती भरा रहा, ऊपर से राजनीतिक दवाब भी था. वावजूद इसके हमारी टीम ने काफी प्रोफेशनल तरीके से टीम के साथ कॉर्डिनेशन बनाकर बेहतर काम किया है.

 

Read More
{}{}