trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02121737
Home >>रांची

JSSC Chairman Resigns: जेएसएससी के अध्यक्ष नीरज सिन्हा ने दिया इस्तीफा, बताया ये कारण

JSSC Chairman Resigns: जेएसएससी के चेयरमैन नीरज सिन्हा ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने झारखंड के मुख्य सचिव को अपना इस्तीफा भेज दिया है.

Advertisement
झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 21, 2024, 07:39 PM IST

रांची: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष नीरज सिन्हा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने का कारण उन्होंने व्यक्तिगत बताया है. बता दें कि पिछले दिनों जेएसएससी सीजीएल परीक्ष का प्रश्न पत्र लिक हो गया था. जिसके बाद जमकर हो-हंगामा हुआ था. छात्रों के प्रदर्शन के बाद आयोग ने परीक्षा को रद्द कर दिया था, वहीं आगे होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया था. छात्र मामले की सीबीआई जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. मामले की जांच पड़ताल के लिए सरकार के निर्देश पर रांची एसएसपी चंदन सिन्हा ने एसआईटी का गठन किया था.

उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्य सचिव के पास भेजा और कहा वह व्यक्तिगत कारणों से अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं. साथ ही झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) के पदभार का उन्होंने स्वतः परित्याग करने की बात भी इस चिट्ठी में कही है. जेएसएससी के चेयरमैन ने महज चार लाइन के इस्तीफे में लिखा है कि मैं आज दिनांक 21.02.2024 के अपराह्न से व्यक्तिगत कारणों से अध्यक्ष, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के पद से त्याग-पत्र समर्पित करता हूं. और अपने पदभार का स्वतः परित्याग करता हूं.

बाद में 28 जनवरी को हुई परीक्षा को रद्द कर दिया गया. इसके बाद 4 फरवरी की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया. स्टूडेंट्स यूनियन के नेताओं ने परीक्षा पेपर के लीक होने के लिए जेएसएससी को जिम्मेदार ठहराया था. आरोप लगाया था कि कोचिंग संस्थानों के साथ सांठगांठ करके पेपर को लीक किया गया है. एसआईटी पूरे मामले की जांच कर रही है. अबतक रांची और पटना से कई लोगों को गिरफ्तार भी कर चुकी है. जिसमें विधानसभा के अवर सचिव समेत उनके दो बेटे भी शामिल हैं.

इनपुट- आयुष

ये भी पढ़ें- दहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, एक साल पहले हुई थी शादी

Read More
{}{}