trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01739745
Home >>रांची

Jharkhand Weather: अभी नहीं मिलेगी लोगों को गर्मी से राहत, 19 जून के बाद होगी मानसून की बारिश!

Monsoon in Jharkhand: झारखंड में गर्मी इन दोनों अपना कहर बरपा रही है. मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड में प्री-मानसून और मानसून की बारिश 19 जून के बाद शुरू होने की संभावना है, लेकिन राज्य को इस पूरे महीने गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. 

Advertisement
Jharkhand Weather: अभी नहीं मिलेगी लोगों को गर्मी से राहत,  19 जून के बाद होगी मानसून की बारिश!
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 16, 2023, 07:15 AM IST

रांची: Monsoon in Jharkhand: झारखंड में गर्मी इन दोनों अपना कहर बरपा रही है. आए दिन तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. इस गर्मी के वजह से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड में प्री-मानसून और मानसून की बारिश 19 जून के बाद शुरू होने की संभावना है, लेकिन राज्य को इस पूरे महीने गर्मी से कोई राहत नहीं मिलने वाली है. 

29 जून तक गर्मी से राहत मिलना मुश्किल
मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बृहस्पतिवार को उक्त बातें कहीं. रांची स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय केन्द्र के प्रमुख अभिषेक कुमार ने आज बताया कि विभाग द्वारा लगाए गए पूर्वानुमान के अनुसार 29 जून तक गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. उन्होंने आगे बताया कि इस दौरान राज्य में अधिकतम तापमान 38 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. 

19 जून से मानसून की वर्षा शुरू होने की संभावना
फिलहाल पूरे राज्य में भारी गर्मी और लू चलने की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के क्षेत्रीय केन्द्र के प्रमुख अभिषेक कुमार ने कहा कि राहत की बात यह है कि झारखंड में प्री-मानसून वर्षा 19 जून के बाद प्रारंभ हो जाएगी और जल्द ही मानसून की वर्षा भी प्रारंभ होने की पूरी संभावना है. 

19 जून से तेज हवाएं चलने की संभावना
बीते दिन सबसे अधिक वर्षा 14.5 मिमी लोहरदगा में दर्ज की गई. जबकि गोड्डा 44.7 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 44.7 के साथ सबसे गर्म स्थान रहा. बीते दिन अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. झारखंड में 19 जून से राज्य में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की वर्षा और तेज हवाएं चलने की संभावना है. 

इनपुट- भाषा के साथ

यह भी पढ़ें- बालासोर रेल हादसा: दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को मिलेगी 2-2 लाख रुपये की सहायता, मुख्यमंत्री का ऐलान

Read More
{}{}