trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01710302
Home >>रांची

Jharkhand Weather Update: झारखंड में लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत! जानें अगले तीन दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

Jharkhand Weather Update: झारखंड के मौसम में इन दिनों तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. एक तरफ राज्य के कई जिलों में अभी भी गर्मी का कहर देखने का मिल रहा है. जहां का तापमान अब भी 40 के पार है. तो वहीं दूसरी तरफ राज्य के कई इलाकों में हल्के बादलों ने अपना डेरा डाल रखा है.

Advertisement
Jharkhand Weather Update: झारखंड में लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत! जानें अगले तीन दिनों तक कैसा रहेगा मौसम
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 25, 2023, 10:41 AM IST

रांची:Jharkhand Weather Update: झारखंड के मौसम में इन दिनों तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. एक तरफ राज्य के कई जिलों में अभी भी गर्मी का कहर देखने का मिल रहा है. जहां का तापमान अब भी 40 के पार है. तो वहीं दूसरी तरफ राज्य के कई इलाकों में हल्के बादलों ने अपना डेरा डाल रखा है. राजधानी रांची के कई इलाकों में मंगलवार को हल्की बारिश भी हुई, लेकिन इसके बावजूद तापमान में कुछ खास असर नहीं पड़ा. वहीं मौसम विभाग के अनुसार आज देर शाम हवा की रफ्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटा रहने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में 27 मई तक कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने राज्य के उत्तर पूर्वी हिस्से यानी देवघर, दुमका, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, गिरिडीह और साहेबगंज में गर्जन और वज्रपात का पूर्वानुमान जारी किया है. इसके अलावा इस दौरान हवा की रफतार भी 50 किमी प्रतिघंटा से ज्यादा हो सकती है. राजधानी रांची में 27 मई तक आसमान में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि इन तमाम कयासों के बाद भी राज्य के तापमान में कोई बड़ा बदलाव हाने की संभावना नहीं है.

बता दें कि झारखंड के लोग मानसून आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन मानसून के आने में देरी होने की संभावना पहले ही मौसम विभाग द्वारा जाहिर की गयी है. झारखंड में अगले माह 18 से 20 जून तक मानसून प्रवेश कर सकता है. 4 जून तक इसके केरल के तट पर प्रवेश की संभावना जाहिर की गयी है. वहीं 25 मई को राज्य में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है. मेघ गर्जन के साथ राज्य के कई जिलों में बारिश की भी संभावना है. इस दौरान राज्य में अधिकतम 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस हो सकता है.

ये भी पढ़ें- खेसारी लाल यादव गाने की शूटिंग करने पहुंचे जमशेदपुर, झारखंड सरकार से की ये मांग

 

Read More
{}{}