trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01835461
Home >>रांची

Jharkhand Weather: झारखंड में इस दिन से होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

झारखंड में पिछले 24 घंटे में कहीं-कहीं हल्के दर्जे की बारिश हुई. इस दौरान मानसून की गतिविधियां कमजोर रहने के कारण सबसे अधिक बारिश 12.4 मिलीमीटर पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर में हुई.

Advertisement
K Raj Mishra|Updated: Aug 22, 2023, 09:09 AM IST

Jharkhand Weather News: इस मानसून सीजन में देश के पहाड़ी राज्यों में आसमान से आफत बरस रही है. पहाड़ी राज्यों में होने वाली मूसलाधार बारिश से भूस्खलन और बादल फटने की काफी घटनाएं सामने आई हैं. वहीं बिहार-झारखंड के कई इलाके सूखे की चपेट में हैं. यहां मानसून सीजन में भी लोग बारिश को तरस रहे हैं. हालांकि अब बिहार-झारखंड का मौसम बदलने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार, दोनों ही राज्यों में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो रहा है. झारखंड में पिछले 24 घंटे में कहीं-कहीं हल्के दर्जे की बारिश हुई. इस दौरान मानसून की गतिविधियां कमजोर रहने के कारण सबसे अधिक बारिश 12.4 मिलीमीटर पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर में हुई.

मौसम विभाग का अनुमान है कि 23 अगस्त से लेकर 25 अगस्त तक झारखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. 23 अगस्त को राज्य के उत्तर पूर्वी (संथाल परगना) तथा उत्तर पश्चिम (पलामू प्रमंडल) में कहीं-कहीं भारी बारिश होने के आसार हैं. 24 अगस्त को उत्तर पूर्वी के साथ निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं गर्जन वज्रपात के साथ भारी बारिश हो सकती है. 25 अगस्त को उत्तर पूर्वी भागों में कई स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें- बगहा में दरकने लगा पिपरा-पिपरासी तटबंध पर बना बांध, खतरे में यूपी बिहार की लाइफ लाइन

मौसम विभाग ने इसको लेकर अभी से यलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि गर्जन और वज्रपात नुकसान पहुंचा सकता है. पिछले 2 दिनों से मानसून कमजोर हो गया है. 26 अगस्त से मानसून के कमजोर होने का पूर्वानुमान है. आज यानी 22 अगस्त को भी राज्य में कहीं-कहीं गर्जन और वज्रपात की संभावना है. मौसम पूर्वानुमान में बताया कि 23 से 25 अगस्त के बीच राज्य में लगभग सभी स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी. 26 अगस्त को भी कई स्थानों पर बारिश की उम्मीद है, जबकि 27 अगस्त को कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें- ऐतिहासिक रानी बांध तालाब पर छाया संकट, बांध को बचाने के लिए ग्रामीण हुए एकजुट

मौसम विभाग के अनुसार, आज (22 अगस्त) को रांची में आमतौर पर आकाश में बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. प्रदेश में 28 अगस्त तक बारिश होने का अनुमान है. इस दौरान राजधानी सहित कई जिलों में दिन में दो से तीन बार बारिश होगी. चाईबासा, जमशेदपुर और सरायकेला क्षेत्र में दिन भर आसमान में बादल छाये रहेंगे. शाम के समय वज्रपात के साथ तेज वर्षा की भी संभावना है.

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1835122","source":"Bureau","author":"","title":"झरने के नीचे नहा रहा परिवार एक झटके में खत्म, Indonesia का वीडियो हो रहा Viral","timestamp":"2023-08-21 23:35:26","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

Viral Video: इंडोनेशिया के पूर्वी जावा में झरने के नीचे खड़े पांच लोगों पर भूस्खलन का मलबा गिरने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कई भारतीय समाचार आउटलेट्स ने इसे गलत तरीके से पेश करते हुए दावा किया है कि यह घटना उत्तराखंड के चमोली की है. आपको बता दें की उत्तराखंड भारी बारिश से जूझ रहा है, जिससे कई सौ लोग प्रभावित हुए हैं.

\n","playTime":"PT55S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/BIHAR_JHARKHAND/2108_WaterFall_Video.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/video/family-bathing-under-waterfall-ends-in-one-stroke-video-from-indonesia-going-viral/1835122","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/08/21/2081392-pic-97.jpg?itok=fbksftkS","section_url":""}
{}