trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01695195
Home >>रांची

Jharkhand Weather Update: झारखंड में दिखेगा 'मोका' साइक्लोन का असर, इन इलाकों में बारिश की संभावना

Jharkhand Weather Update: बंगाल की खाड़ी में उठा 'मोका' चक्रवात अब खतरनाक रूप लेते जा रहा है. ऐसे में बंगाल से सटे झारखंड में भी इसका हल्का असर देखने को मिलने वाला है. इस चक्रवाती तूफान की वजह से झारखंड के कुछ जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है.

Advertisement
Jharkhand Weather Update: झारखंड में दिखेगा 'मोका' साइक्लोन का असर, इन इलाकों में बारिश की संभावना
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 14, 2023, 10:18 AM IST

रांची:Jharkhand Weather Update: बंगाल की खाड़ी में उठा 'मोका' चक्रवात अब खतरनाक रूप लेते जा रहा है. ऐसे में बंगाल से सटे झारखंड में भी इसका हल्का असर देखने को मिलने वाला है. इस चक्रवाती तूफान की वजह से झारखंड के कुछ जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं राज्य के अन्य इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है. इससे राज्य के लोगों को गर्मी से कुछ राहत तो मिलेगी. बता दें कि झारखंड में लोग अभी गर्मी से काफी परेशान हैं. 

बता दें कि पूरे झारखण्ड का तापमान 40 डिग्री के पार जा चुका है. दोपहर के समय चिलचिलाती धूप और लू के चलते लोग घरों के अंदर कैद रहने पर मजबूर हैं. रांची मौसम केंद्र मौसम विज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि, पूरे राज्य में गर्मी अभी अपने चरम सीमा पर है. अगले कुछ दिनों तक लोगों को गर्मी में निजात मिलने की संभावना बन रही है. बंगाल की खाड़ी में आज चक्रवाती तूफान बनने वाला है. जिसका झारखंड में भी हल्का असर देखने को मिलेगा. अभिषेक आनंद ने आगे कहा कि, पिछले 6 घंटों के दौरान दक्षिण-पूर्व संलग्न मध्य बंगाल की खाड़ी में स्थित 'मोका' चक्रवाती तूफान 9 किमी प्रति घंटे की गति के साथ उत्तर दिशा की ओर बढ़ते हुए एक अत्यंत प्रचण्ड चक्रवाती तूफान बन गया.

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि 14 मई को इस तूफान के थोड़ा कमजोर होने की संभावना है. विभाग ने बताया कि कॉक्स बाजार और क्यॉकप्यू के बीच इस तूफान के दक्षिण-पूर्व बांग्लादेश और उत्तरी म्यांमार के तटों को 120-130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पार करने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया, झारखंड में इस तूफ़ान का कुछ खास असर नहीं पड़ने वाला है.14 व 15 मई को झारखंड से मध्य भाग में जैसे रांची, खूंटी ,रामगढ़ ,लोहरदगा व लातेहार में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, राज्य के अन्य जिलों में बादल छाए रहेंगे.

ये भी पढ़ें- Dhirendra Krishna Shastri: बाबा बागेश्वर को देखने लाखों की संख्या में तरेत पहुंचे भक्त, दुरुस्त नहीं दिखी तैयारी

Read More
{}{}