trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02044846
Home >>रांची

Jharkhand Weather: झारखंड में बरसेंगे बादल! ठंड में होगी बढ़ोतरी, वज्रपात को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Jharkhand Weather Update 5 January 2024: आज 5 जनवरी दिन बृहस्पतिवार को कंपकंपी देने वाली सर्दी हो रही है. चारों तरफ बस कोहरा देखने को मिल रहा है. दूर-दूर तक धूप दिखाई ही नहीं दे रही है. जिसके वजह से आज लोगों की कंपकंपी छूट रही है. 

Advertisement
Jharkhand Weather: झारखंड में बरसेंगे बादल! ठंड में होगी बढ़ोतरी, वज्रपात को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 05, 2024, 11:26 AM IST

रांचीः Jharkhand Weather Update 5 January 2024: आज 5 जनवरी दिन बृहस्पतिवार को कंपकंपी देने वाली सर्दी हो रही है. चारों तरफ बस कोहरा देखने को मिल रहा है. दूर-दूर तक धूप दिखाई ही नहीं दे रही है. जिसके वजह से आज लोगों की कंपकंपी छूट रही है. सुबह से ही लोग अपने घरों में और घरों के बाहर आग जला कर बैठे हुए है. वहीं बीते 24 घंटे में झारखंड के कई जिलों में हल्की बारिश देखी गई है. 

तेज हवा से होगी कंपकंपी महसूस
वहीं आज बृहस्पतिवार को मौसम विभाग ने कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ का असर झारखंड में देखने को मिल रहा है. जिसके वजह से ठंडी कंपकपाने वाली हवा चल रही है. हालांकि आज बादल छाए रहने की वजह से ठंड में थोड़ी गिरावट देखी जा सकती है. लेकिन तेज हवा से कंपकंपी महसूस हो सकती है.  

वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग के अनुसार, आज रांची सहित गढ़वा, चतरा, पलामू, लातेहार, लोहरदगा आदि जिलों में बारिश हो सकती है. यहां बारिश के साथ वज्रपात की भी संभावना विभाग ने जताई है. वज्रपात को लेकर विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में लोगों को वज्रपात से सचेत रहने की चेतावनी दी गई है. विभाग ने लोगों से अपील की है कि बिना काम के घर से बाहर ना निकले. जितना हो सके बच्चों को घर में ही रखें और ठंड से बचने की कोशिश करें. 

6 जनवरी तक रह सकती है बारिश
वहीं आने वाली 6 जनवरी को भी झारखंड के उत्तर पश्चिमी हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. इन जिलों में रांची, हजारीबाग, गुमला, बोकारो, खूंटी और रामगढ़ शामिल है. वहीं 7 जनवरी दिन शनिवार को रोड पर कोहरा ज्यादा देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Update: पटना सहित 14 शहरों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Read More
{}{}