trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02056006
Home >>रांची

Jharkhand Weather: झारखंड में अब पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, फिलहाल नहीं मिलेगी राहत, जानें मौसम अपडेट

Jharkhand Weather Update 12 January: आज 12 जनवरी दिन शुक्रवार को भी सर्दी में कोई कमी नहीं देखी गई है. फिलहाल अभी ठंड से लोगों को राहत मिलने के आसार नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड में एक बार फिर ठंड से लोगों की हालत खराब होने वाली है.

Advertisement
Jharkhand Weather: झारखंड में अब पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, फिलहाल नहीं मिलेगी राहत, जानें मौसम अपडेट
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 12, 2024, 11:22 AM IST

रांचीः Jharkhand Weather Update 12 January: आज 12 जनवरी दिन शुक्रवार को भी सर्दी में कोई कमी नहीं देखी गई है. फिलहाल अभी ठंड से लोगों को राहत मिलने के आसार नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड में एक बार फिर ठंड से लोगों की हालत खराब होने वाली है. सुबह के वक्त कोहरे और ठंडी हवा के वजह से सड़कों रोड पर सन्नाटा देखने को मिल रहा है. वहीं रात में न्यूनतम तापमान में गिरावट आने की वजह से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. 

न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज 
मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड में पश्चिम विछोभ का असर लगभग खत्म हो चुका है. हालांकि अभी बारिश की संभावना नहीं है. इन दिनों न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. जिसके वजह से लोगों का हाल बेहाल हो रहा है. बढ़ती ठंड के वजह से सड़कें और रोड पर सन्नाटा छाया हुआ है. लोगों में अच्छी खासी कंपकंपी देखी जा रही है. 

कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी
विभाग ने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया हुआ है. रोजाना कोहरे में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. जिसका असर सबसे ज्यादा विजिब्लिटी पर पड़ रहा है. लोगों  का सुबह और रात में बाइक, कार चलाना मुश्किल हो गया है. घने कोहरे के वजह से थोड़ी सी दूरी का भी कुछ नहीं आ रहा था. फिलहाल मकर संक्रांति तक मौसम में तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा.      

तापमान में आएगी गिरावट बढ़ेगी ठंड 
बीते 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. ज्यादातर जिलों में 2-3 डिग्री तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. जिसका असर ठंड पर सीधा पड़ रहा है. बीते दिन गुरुवार को देवघर में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो वहीं रांची में 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई. चतरा, पलामू, गढ़वा, लातेहार में 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

यह भी पढे़ं- 'आस्था और स्वाभिमान से जुड़ा है प्राण-प्रतिष्ठा', विरोधियों पर भड़के MP सुदर्शन भगत

Read More
{}{}