trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01241293
Home >>रांची

Jharkhand Weather: झारखंड में मौसम ने ली करवट, जानिए कब होगी बारिश

रांचीः Jharkhand Weather: झारखंड में मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है. रांची समेत अन्य जिलों में शनिवार से ही आसमान काले बादलों से ढंक गया है. मौसम विभाग के अनुसार दिनभर बादल छाए रहने का अनुमान है. विभाग के अनुसार पांच जुलाई तक राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश होने की संभावना है.

Advertisement
Jharkhand Weather: झारखंड में मौसम ने ली करवट, जानिए कब होगी बारिश
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 02, 2022, 05:31 PM IST

रांचीः Jharkhand Weather: झारखंड में मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है. रांची समेत अन्य जिलों में शनिवार से ही आसमान काले बादलों से ढंक गया है. मौसम विभाग के अनुसार दिनभर बादल छाए रहने का अनुमान है. विभाग के अनुसार पांच जुलाई तक राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश होने की संभावना है.

कई जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार  4 ,5,6 और 7 जुलाई को कई जिलों में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. बारिश की गरज के साथ वज्रपात होने की भी संभावना है. इससे न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी. मौसम विभाग के अनुसार रांची, गुमला, खूंटी और रामगढ, पाकुड़, बोकारो, हजारीबाग, जिले के कुछ भागों में वज्रपात के साथ वर्षा होने की संभावना है. साथ में जिले के कुछ स्थानों पर तेज हवा भी देखी जा सकती है.

बारिश ने तापमान के तेवर में लाई कमी
जानकारी के लिए बता दें कि राज्य के अधिकांश जिलों में मौसम बदल रहा है. पिछले कुछ दिनों से रांची में सुबह चिलचिलाती है और शाम होते ही हल्की बारिश हो जाती है. बारिश के साथ-साथ तेज हवा और गर्जन भी हो रही है. बता दें कि शनिवार को झारखंड के अमूमन अधिकांश हिस्सों में बारिश ने तापमान के तेवर में कमी लाई है.

मौसम बदलने पर सड़कों पर घूमने पहुंच रहे लोग 
जानकारी के लिए बता दें कि शनिवार को रांची के कई जिलों में दोपहर को मौसम काफी ठीक रहा. रांची का तापमान अधिकतम 34.4 डिग्री जबकि न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस था. पिछले तीन माह के दरम्यान सबसे कम तापमान है. ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत मिलने पर सड़कों पर घूमने वालों की संख्या काफी रही.

ये भी पढ़िए- India Post Bharti 2022: भारतीय डाक विभाग में इन पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

Read More
{}{}