trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02103469
Home >>रांची

Jharkhand Weather: बिगड़ा झारखंड का मौसम, 15 तारीख तक विभाग ने जारी किया अलर्ट

Jharkhand Weather, 10 february 2024: झारखंड के लोगों को ठंड से अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. एक बार फिर राज्य का मौसम बिगड़ सकता है. राज्य के 10 से अधिक जिलों में बारिश के आसार बने हुए है. वहीं बीते 24 घंटे से मौसम शुष्क बना हुआ है. 

Advertisement
फिर बदलेगा झारखंड का मौसम
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 10, 2024, 11:56 AM IST

रांचीः Jharkhand Weather, 10 february 2024: झारखंड के लोगों को ठंड से अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. एक बार फिर राज्य का मौसम बिगड़ सकता है. राज्य के 10 से अधिक जिलों में बारिश के आसार बने हुए है. वहीं बीते 24 घंटे से मौसम शुष्क बना हुआ है. 

फिर बढ़ेगी ठंड  
पूर्वी शीतलहर की हवा के वजह से लोगों को ठंड का ज्यादा असर देखने को मिल रहा है. बारिश के वजह से एक बार फिर ठंड बढ़ने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार, 15 फरवरी तक बारिश हो सकती है. जिसके वजह से ठंड में बढ़ोतरी होगी. मौसम विभाग ने आज 10 फरवरी शनिवार तक पूरे राज्य में बादल छाए और बारिश होने की संभावना जताई है. हालांकि 10 फरवरी के बाद भी कई जिलों में बादल बरसने की संभावना है.  

15 फरवरी तक बारिश की संभावना 
मौसम विभाग के अनुसार, 11 से 15 फरवरी तक राज्य में बारिश रह सकती है. राजधानी रांची समेत पलामू, चतरा, गढ़वा, हजारीबाग, बोकारो, जमशेदपुर आदि जिलों में हल्की बारिश और गर्जन के आसार बने हुए हैं. बारिश के बाद तापमान में गिरावट आएगी. जिससे ठंड बढ़ने की संभावना है. 

इन जिलों में बारिश से बढ़ेगी ठंड 
वहीं कल यानी 11 फरवरी को बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के उत्तर पश्चिमी जिलों में गर्जन के साथ हल्की बारिश के आसार है. जिसका सबसे ज्यादा प्रभाव पलामू, चतरा और गढ़वा में देखने को मिल सकता है. वहीं 12 और 13 फरवरी को उत्तरी और निकटवर्ती जिलों में बारिश हो सकती है. जिसका असर सबसे ज्यादा धनबाद, देवघर, दुमका आदि में देखने को मिल सकता है.  

बता दें कि आने वाले दिनों में राज्य के न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिल सकती है और 3-4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें- प्रकाश झा को झारखंड हाई कोर्ट से बड़ी राहत, पैसे लेकर मॉल में जगह नहीं देने का था आरोप

Read More
{}{}