trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar0897892
Home >>रांची

Mother's Day: बच्चों से दूर हैं कई मां, वजह जान आपके आंख में भी आ जाएगा आंसू!

 देश में आज मदर्स डे मनाया जा रहा है. लेकिन इस दिन भी राज्य की कुछ मां अपने बच्चे को छोड़ कर समाज में अपने कर्तव्य का पालन कर रही है. 

Advertisement
महिलाओं ने कहा-समाज के लिए भी जवाबदेह हैं (प्रतीकात्मक फोटो)
Stop
Kamran Jalili|Updated: May 09, 2021, 10:12 PM IST

Ranchi: देश में आज मदर्स डे मनाया जा रहा है. लेकिन इस दिन भी राज्य की कुछ मां अपने बच्चे को छोड़ कर समाज में अपने कर्तव्य का पालन कर रही है. कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में काम कर रही कई मां आज भी अपने बच्चे से दूर हैं. इस दौरान हमने कुछ लोगों से बात की और उन्होंने बताया कि क्यों वो आज के दिन भी अपने बच्चों से दूर हैं. 

एयरपोर्ट थाना में सिपाही के पद पर कार्यरत सावित्री ने बताया कि कोरोना की वजह से वो अपने बंद कमरे से ही बच्चों को देख पा रही है. आज भी बच्चों ने जब उन्हें विश किया तो वो उन्हें गले भी नहीं लगा पाई. कोरोना की वजह से वो करीब एक साल से ज्यादा समय से अपने बच्चो से दूर है. उन्होंने आगे कहा कि मेरे लिए समाज के प्रति कुछ जवाबदेही भी है. ऐसे में मुझे इस समय भी अपनी ड्यूटी को करना है. 

RIMS में गार्ड की नौकरी कर रही नुशरत ने बताया कि आज के दिन उनके बच्चों ने जब उन्हें विश किया तो वो अस्पताल आने नहीं दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने बच्चों को समझाते हुए बताया कि (Mother's Day) हर साल आएगा. लेकिन अभी जो उन्हें जिम्मेदारी दी गई है, उसे उनके लिए निभाना बेहद जरूरी है. जिसके बाद वो अस्पताल आ गई. 

ये भी पढ़ें: केंद्र ने 25 राज्यों के पंचायतों के लिए जारी किए 8923.8 करोड़ रुपए, जानें झारखंड को कितना मिला

 

रिम्स में तैनात आईआरबी की महिला जवान ने कहा कि आज उनका मन भी अपनी मां के पास रहने का था लेकिन ड्यूटी की वजह से वो खुद पर रोक नहीं पाई.

Read More
{}{}