trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01431908
Home >>रांची

झारखंड में जल्द होगा राष्ट्रपति का आगमन, जानें प्रशासन की क्या है तैयारियां

झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह व डीजीपी नीरज सिन्हा अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर सबसे पहले खूंटी के बिरसा कॉलेज स्थित फुटबॉल स्टेडियम पहुंचे.

Advertisement
झारखंड में जल्द होगा राष्ट्रपति का आगमन, जानें प्रशासन की क्या है तैयारियां
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 08, 2022, 09:22 PM IST

रांची : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू झारखंड स्थापना दिवस और भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर खूंटी और उलिहातू आगमन करेंगी. झारखंड में उनके आगमन को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. बता दे कि मंगलवार को झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी नीरज सिन्हा सहित अन्य अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया. प्रशासन की ओर से हर एक गतिविधि पर नजर रखी जा रही है.

बिरसा फुटबॉल स्टेडियम का अधिकारियों ने लिया जायजा
बता दें कि झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह व डीजीपी नीरज सिन्हा अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर सबसे पहले खूंटी के बिरसा कॉलेज स्थित फुटबॉल स्टेडियम पहुंचे. इस स्टेडियम में आयोजित महिला सम्मेलन सह जनजातीय महिला स्वयं सहायता समूह के सम्मेलन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू हिस्सा लेंगी. अधिकारियों ने स्टेडियम में तैयारी समेत अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उपायुक्त शशि रंजन को इस संदर्भ में कई दिशा-निर्देश दिए. मुख्य सचिव ने सिंबुकेल और उलिहातू में निर्माणाधीन हेलीपैड का भी निरीक्षण किया.

बिरसा मुंडा कॉम्प्लेक्स का लिया जायजा
बता दें कि अधिकारियों ने बिरसा ओड़ाः में की जा रही सभी तैयारियों का निरीक्षण किया. राष्ट्रपति के प्रस्तावित माल्यापर्ण और अन्य कार्यक्रम की जानकारी ली तथा उससे संबंधित तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने उपायुक्त को बिरसा ओड़ाः के परिसर को बेहतर बनाने, सुरक्षा-व्यवस्था के इंतजाम करने सहित अन्य निर्देश दिया. बिरसा मुंडा कॉम्प्लेक्स का भी जायजा लिया. इस क्रम में बिरसा मुंडा की आदम कद प्रतिमा का भी जायजा लिया.

मुख्य सचिव ने बिरसा मुंडा के आवास में कई बदलाव करने का निर्देश दिया. उन्होंने इस तरह से विकसित करने के लिए कहा है, जिससे आने वाले समय के लिए भी उलिहातू को भव्य बनाया जा सके. उपायुक्त ने कहा कि आने वाले समय में लोगों को और बेहतर उलिहातू देखने को मिलेगा. मौके पर कल्याण सचिव श्रीनिवासन, योजना विकास व आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव अमिताभ कौशल, कल्याण विभाग के अपर सचिव अजय कुमार झा, रांची जोन के आईजी पंकज कम्बोज, एडीजी अभियान संजय आनंद लाटकर, डीआईजी अनिश गुप्ता, डीसी शशि रंजन, एसपी अमन कुमार समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

ये भी पढ़िए- बिहार: PFI के निशाने पर थे बीजेपी नेता संजीव मिश्रा, दो बार हो चुका था हमला

Read More
{}{}