trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01491326
Home >>रांची

झारखंड पुलिस ने नक्सलियों से बरामद किया टिफिन बम, आगे की कार्रवाई में जुटी पुलिस

नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को एक बार फिर कामयाबी मिली है. इन्हें नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जंगल में छिपाकर विस्फोटक रखे गए थे.

Advertisement
झारखंड पुलिस ने नक्सलियों से बरामद किया टिफिन बम, आगे की कार्रवाई में जुटी पुलिस
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 18, 2022, 07:07 PM IST

रांची : झारखंड के लातेहार में पुलिस ने नक्सलियों के चातम जंगल में छापामारी अभियान चलाया. इस अभियान के तहत पुलिस को देसी पिस्टल, टिफिन बम और केन बम समेत अन्य विस्फोटक मिले हैं.बरामद विस्फोटों को सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ता ने ​निष्क्रिय कर दिया.पुलिस जंगर के अन्य हिस्से में जांच कर रही है.

पुलिस को छापामारी में बरामद हुआ विस्फोटक
बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को एक बार फिर कामयाबी मिली है. इन्हें नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जंगल में छिपाकर विस्फोटक रखे गए थे. नक्सल ऑपरेशन के दौरान सीआरपीएफ जवानों ने विस्फोटकों को बरामद कर लिया है. साथ ही सीआरपीएफ की 214वीं बटालियन के कमांडेंट केडी जोशी के निर्देश पर लातेहार जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र के चातम जंगल में छापामारी अ​भियान चलाया जा रहा था. सीआरपीएफ को घने जंगल में एक गड्डे में छिपाकर रखा गया एक देसी पिस्टल, पांच-पांच किलोग्राम के दो सिलिंडर बम, एक-एक किलोग्राम के दो टिफिन बम, दो किलोग्राम का एक केन बम, पांच डेटोनेटर व बिजली का तार मिला है.

इस छापामारी पर क्या कहते है अधिकारी
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लातेहार के जंगल से बरामद विस्फोटों को सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ता ने ​निष्क्रिय कर दिया. इस छापामारी अ​भियान में द्वितीय कमान अ​धिकारी अ​भिनव आनंद व सहायक कमांडेंट बेंजामीन सुन्डी के अलावा सीआरपीएफ-214 बटालियन के जवान शामिल थे.

ये भी पढ़िए- RS Bhatti New DGP of Bihar: राजविंदर सिंह भट्टी बने बिहार के नये DGP, शहाबुद्दीन केस से जुड़ा है नाम

Read More
{}{}