Home >>रांची

Jharkhand News: रांची में सड़क जाम और खराब ट्रैफिक पर हाईकोर्ट नाराज, एसपी को किया तलब

Jharkhand News: झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) ने रांची में सड़क जाम और ट्रैफिक के खराब सिस्टम पर नाराजगी जाहिर की है. मंगलवार को यानी आज ( 2 अप्रैल) को एक पीआईएल (PIL) पर सुनवाई की.

Advertisement
रांची में सड़क जाम और खराब ट्रैफिक पर हाईकोर्ट नाराज
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Apr 02, 2024, 02:09 PM IST

रांची: Jharkhand News: झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) ने रांची में सड़क जाम और ट्रैफिक के खराब सिस्टम पर नाराजगी जाहिर की है. मंगलवार को यानी आज ( 2 अप्रैल) को एक पीआईएल (PIL) पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पुलिस और रांची नगर निगम की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं और इस मामले में जवाब देने के लिए रांची के ट्रैफिक एसपी (Ranchi Traffic SP) को बुधवार को सशरीर उपस्थित होने को कहा है.

'शहर में जाम की समस्या क्यों बनी रहती है?' 
अदालत ने रांची नगर निगम के अधिवक्ता से जानना चाहा कि शहर में जाम की समस्या क्यों बनी रहती है? ट्रैफिक सिग्नल खराब क्यों हैं? मेन रोड, कोकर एवं अन्य जगहों पर मल्टी स्टोरी पार्किंग की व्यवस्था अब तक क्यों नहीं की गई? ट्रैफिक रूल्स का उल्लंघन करने वाले चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस क्यों नहीं सस्पेंड किए जाते हैं?

ट्रैफिक रूल्स का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माने की बढ़ाई गई रकम
इस पर रांची नगर निगम की ओर से बताया गया कि पहले की तुलना में ट्रैफिक सिस्टम बेहतर हुआ है और ट्रैफिक रूल्स का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माने की रकम भी बढ़ाई गई है. शहर में फ्लाईओवर का निर्माण कार्य चल रहा है. इस वजह से जाम की समस्या रहती है. दिसंबर 2024 तक फ्लाईओवर का काम पूरा होने के बाद लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी.

यह भी पढ़ें- Garhwa News: तेज आंधी ने बरपाया कहर, बिजली के लिए इस जिले को करना पड़ेगा लंबा इंतजार, विभाग को लगा लगभग 5 करोड़ का झटका

बुधवार को मांगा एसपी से कोर्ट ने जवाब
कोर्ट ने नगर निगम के जवाब पर असंतुष्टि जाहिर की और ट्रैफिक एसपी को इन सवालों पर जवाब बुधवार को देने को कहा है.
इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ेों- Bihar STET Exam Date 2024 Live: कब होगी STET की परीक्षा? आज 1 बजे बोर्ड अध्यक्ष करेंगे अहम परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान

{}{}