trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02029491
Home >>रांची

Deoghar News: मार्गशीर्ष पूर्णिमा पर देवघर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, बाघमारा विधायक ने भी किए दर्शन

Jharkhand News: झारखंड के देवघर में आज (26 दिसंबर 2023) श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी जा रही है. लोग दूर-दराज से यहां धार्मिक अनुष्ठान करने पहुंच रहे हैं. इसी बीच बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने भी बाबा भोलेनाथ के दर्शन किए. 

Advertisement
Deoghar News: मार्गशीर्ष पूर्णिमा पर देवघर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, बाघमारा विधायक ने भी किए दर्शन
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 26, 2023, 02:28 PM IST

Deoghar News: आज, 26 दिसंबर 2023 को अगहन माह की पूर्णिमा तिथि होने की वजह से बाबा बैद्यनाथ धाम में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. देश के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु आज बाबा धाम पहुंचकर भगवान भोलेनाथ पर जल अर्पण कर रहे हैं. इसके साथ ही भक्त कई तरह के धार्मिक अनुष्ठान भी कर रहे हैं.

शाम में और बढ़ सकती है श्रद्धालुओं की भीड़
मंदिर के पुरोहित भक्ति नाथ फलाहारी ने बताया कि शाम में श्रद्धालुओं की भीड़ और ज्यादा बढ़ सकती है. लोग श्री गंगा में स्नान कर बाबा की पूजा अर्चना करने के बाद अनेक धार्मिक अनुष्ठान करेंगे. उन्होंने आगे बताया कि अगहन माह की पूर्णिमा तिथि काफी खास होती है, क्योंकि इसके बाद पौष महीने की शुरुआत हो जाती है, जिसे खरमास भी कहा जाता है. खरमास में धार्मिक अनुष्ठान पूरी तरह से बंद रहते हैं, जिस वजह से श्रद्धालु अपने-अपने धार्मिक अनुष्ठान पूरे करने में लगे हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- अयोध्या में लहराएगा हजारीबाग में बना ध्वज, जानें कितनी फीट होगी लंबाई और चौड़ाई

24 घंटे का सतर्कता हरि नाम यज्ञ
आध्यात्मिक नगरी देवघर में धार्मिक अनुष्ठान के लिए लोग दूर-दराज से आते हैं. ऐसा ही एक धार्मिक अनुष्ठान उत्तर प्रदेश के बलिया से पहुंचे लगभग 10 हजार श्रद्धालुओं की टीम के तरफ से भी कराया जा रहा है. बाबा बैद्यनाथ मंदिर और शिवगंगा के बीच में 24 घंटे का सतर्कता हरि नाम यज्ञ कराया जा रहा है. साथ ही विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया है, जिसमें लोगों को खीर, पूरी, सब्जी और मिठाई दी जा रही है.

ये भी पढ़ें- Latehar News: लातेहार में नक्सलियों का उत्पात, मिक्सर मशीन में लगा दी आग

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सनातन विरोधी हैं!
वहीं, पूर्णिमा की इस शुभ तिथि पर आज बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो भी बाबा धाम पहुंचे और पूरे विधि विधान से बाबा भोलेनाथ की पूजा-अर्चना की. भगवान शिव की पूजा के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सनातन विरोधी बताया. उन्होंने कहा कि जिस तरह से उनके क्षेत्र में धीरेंद्र शास्त्री को आने से रोका गया, इससे यह समझ में आता है कि इनसे बड़ा हिंदू धर्म विरोधी कोई नहीं हो सकता. इनका विनाश तय है.

रिपोर्टर- विकाश राऊत

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: झारखंड में किसानों से 60 लाख क्विंटल धान खरीदेगी सरकार

Read More
{}{}