trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01548041
Home >>रांची

झारखंड के चतरा में सुरक्षा बल-माओवादी नक्सलियों में हुई मुठभेड़, एक नक्सली की मौत

चतरा और पलामू जिले की सीमा पर कुंदा थाना क्षेत्र के भुटकुइयां- कारी मांडर के आसपास नक्सलियों की गतिविधियों की सूचना पाकर सीआरपीएफ (CRPF) की कोबरा बटालियन और जिला पुलिस के जवान सर्च ऑपरेशन में निकले थे. 

Advertisement
मारे गए नक्सली के अलावा कुछ अन्य को गोलियां भी लगी है.
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 28, 2023, 05:38 PM IST

चतरा: झारखंड में चतरा जिले के कुंदा थाना क्षेत्र अंतर्गत कारी मांडर गांव में शनिवार को दिन 11 बजे सुरक्षा बलों और माओवादी नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई है. इस दौरान दोनों ओर से सैकड़ों राउंड गोली चली है. इसमें एक नक्सली मारा गया है, जिसकी पहचान नहीं हो पाई है. लगभग घंटे भर चली मुठभेड़ के बाद माओवादी नक्सली जंगलों में भाग खड़े हुए.

सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़
बताया जा रहा है कि यह मुठभेड़ 15 लाख के इनामी माओवादी कमांडर मनोहर गंझू के दस्ते के साथ हुई. चतरा और पलामू जिले की सीमा पर कुंदा थाना क्षेत्र के भुटकुइयां- कारी मांडर के आसपास नक्सलियों की गतिविधियों की सूचना पाकर सीआरपीएफ (CRPF) की कोबरा बटालियन और जिला पुलिस के जवान सर्च ऑपरेशन में निकले थे. 

पूरे इलाके में चलाया गया सर्च ऑपरेशन
इन्हें देखकर नक्सलियों का दस्ता अचानक गोली बारी करने लगा. जवाब में सुरक्षा बलों और पुलिस के जवानों के भी मोर्चा लेकर फायरिंग की. नक्सलियों के भागने के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी तक सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

तीन दिन पहले भी हुई थी मुठभेड़
संभावना जताई जा रही है कि मारे गए नक्सली के अलावा कुछ अन्य को गोलियां लगी हैं, लेकिन वे भागने में सफल रहे हैं. बता दें कि तीन दिन पहले भी नक्सलियों के इसी दस्ते के साथ चतरा जिले के मदगड़ा जंगल में पारा मिलिट्री फोर्स की मुठभेड़ हुई थी. उस दौरान भी नक्सली जंगल में भाग खड़े हुए थे. इसी हफ्ते रांची के बुढ़मू-ठाकुरगांव इलाके में पीएलएफआई के नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया था.

(आईएएनएस)

Read More
{}{}