trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02040556
Home >>रांची

Jharkhand News: सेंट्रल जेल से मनी लॉन्ड्रिंग के अभियुक्त बिरसा मुंडा दे रहे धमकियां, जेलर से ईडी की पूछताछ

Jharkhand News:  जामताड़ा निवासी योगेंद्र तिवारी को पिछले दिनों ईडी ने राज्य में हुए शराब घोटाले में गिरफ्तार किया था. उसके खिलाफ ईडी ने चार्जशीट भी दायर कर दी है, जिसमें उसे घोटाले का किंगपिन बताया गया है.

Advertisement
Jharkhand News: सेंट्रल जेल से मनी लॉन्ड्रिंग के अभियुक्त बिरसा मुंडा दे रहे धमकियां, जेलर से ईडी की पूछताछ
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 02, 2024, 06:03 PM IST

रांची : रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में अफसरों और मनी लॉन्ड्रिंग केस के अभियुक्त कैदियों की सांठगांठ के मामले में ईडी आज जेलर प्रमोद कुमार से पूछताछ कर रही है. दरअसल, जेल के नंबर से 29 दिसंबर को एक पत्रकार को मनी लॉन्ड्रिंग के अभियुक्त योगेंद्र तिवारी ने धमकी दी थी. इसके बाद ईडी ने जेलर को तलब किया है.

जेलर प्रमोद कुमार मंगलवार को दिन के 11 बजे ईडी के रांची जोनल आफिस में उपस्थित हुए. ईडी की टीम ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी है. जेलर को जेल में योगेंद्र तिवारी के वार्ड और जेल के टेलीफोन बूथ के पास लगे सीसीटीवी का फुटेज भी पेश करने को कहा गया है. इसके अलावा बूथ में रिकॉर्ड हुई बातचीत की ऑडियो क्लिप भी मांगी गई है. खबर है कि जेलर टेलीफोन बूथ से की गई पूरी बातचीत का ट्रांसस्क्रिप्ट लेकर पहुंचे हैं.

जामताड़ा निवासी योगेंद्र तिवारी को पिछले दिनों ईडी ने राज्य में हुए शराब घोटाले में गिरफ्तार किया था. उसके खिलाफ ईडी ने चार्जशीट भी दायर कर दी है, जिसमें उसे घोटाले का किंगपिन बताया गया है. तिवारी ने अवैध तरीके से बालू, शराब और जमीन कारोबार से पैसे जुटाए और इस पैसे को शराब के कारोबार में लगाया.

आरोप है कि जेल में वह अपने रसूख के बल पर अनुचित सुविधाएं हासिल करता रहा है. रांची के बिरसा मुंडा जेल में मनी लॉन्ड्रिंग के कई अभियुक्त बंद हैं. इनमें निलंबित आईएएस पूजा सिंघल, छवि रंजन, पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश, सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्र जैसे लोग भी शामिल हैं. इन अभियुक्तों द्वारा जेल के अधिकारियों से सांठगांठ कर अनुचित सुविधाएं हासिल करने, फोन का इस्तेमाल करने जैसे आरोप लगते रहे हैं. माना जा रहा है कि ईडी जेलर से इस संबंध में भी जानकारी लेगी.

इनपुट - आईएएनएस

ये भी पढ़िए - Ayodhya Ram Mandir: मुगल सम्राज्य में किसने बनवाई थी मस्जिद, रामलला की कब मिली थी मूर्ति, जानिए श्रीराम जन्म भूमि का इतिहास

Read More
{}{}