trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02248097
Home >>रांची

Jharkhand News: रिम्स के आवासीय परिसर का दिवार तोड़ होटल मालिक ने लगाया गेट, डॉक्टरों ने जताई आपत्ति

Jharkhand News: रिम्स के जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ राजीव रंजन ने कहा कि जिस तरह से अतिक्रमण बढ़ते जा रहा है यह पूरे अस्पताल परिसर और यहां के मरीजों के लिए परेशानी की बात है. उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि आए दिन लोग अपनी सुविधा के लिए रिम्स परिसर से होते हुए रास्ता खोल लेते हैं, तो कभी हॉस्टल के पीछे से दीवार तोड़कर मेन रोड तक पहुंचने का रास्ता बना लेते हैं.

Advertisement
Jharkhand News: रिम्स के आवासीय परिसर का दिवार तोड़ होटल मालिक ने लगाया गेट, डॉक्टरों ने जताई आपत्ति
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 14, 2024, 05:05 PM IST

रांची : राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स परिसर में अतिक्रमण की एक बड़ी समस्या हमेशा से ही बनी हुई है. अब रिम्स परिसर में अतिक्रमण चरम पर पहुंच गया है. दरअसल रिम्स परिसर में बने डॉक्टर के लिए आवासीय परिसर में एक निजी होटल के संचालक ने अपने निजी लाभ के लिए सरकारी दीवाल को तोड़ दिया है. जिससे आवासीय परिसर में रह रहे डॉक्टरों ने अपनी सुरक्षा को लेकर सवाल उठाया है.

रिम्स परिसर में रह रहे डॉक्टरों ने कहा कि जिस तरह से पूरे परिसर में अतिक्रमण बढ़ रहा है. ये डॉक्टरों और डॉक्टरों के घरों के सुरक्षा के साथ सीधा खिलवाड़ है. रिम्स परिसर में बाहरियों के द्वारा की जा रही है तोड़फोड़ को लेकर के रिम्स के जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ राजीव रंजन ने कहा कि जिस तरह से अतिक्रमण बढ़ते जा रहा है यह पूरे अस्पताल परिसर और यहां के मरीजों के लिए परेशानी की बात है. उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि आए दिन लोग अपनी सुविधा के लिए रिम्स परिसर से होते हुए रास्ता खोल लेते हैं, तो कभी हॉस्टल के पीछे से दीवार तोड़कर मेन रोड तक पहुंचने का रास्ता बना लेते हैं.

इसके अलावा रिम्स के ट्रॉमा सेंटर तक जाने वाले रास्ते में ठेला खोमचे वाले अतिक्रमण किए हुए हैं. जिससे आए दिन एंबुलेंस को आने-जाने में दिक्कतें होती है.  डॉ राजीव रंजन ने कहा कि जिस तरह से आवासीय परिसर को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है यह सरकारी धन और सरकारी संपत्ति पर अतिक्रमण का सीधा मामला बनता है. इसको लेकर रिम्स के संपदा अधिकारी मामला दर्ज कराएंगे और संबंधित लोगों के द्वारा किए गए निर्माण कार्यों को रोकने का काम करेंगे. वहीं उन्होंने बताया की रिम्स की तरफ से सिक्योरिटी के लोग मौके पर पहुंचे हैं और निर्माण कार्य को रूकवाने का प्रयास कर रहे हैं. गौरतलब है कि जिस तरह से रिम्स में अतिक्रमण बढ़ते जा रही है. यह कहीं ना कहीं पदाधिकारी और यहां पर काम करने वाले डॉक्टर के लिए समस्या खड़ी कर सकती है. जरूरत है रिम्स प्रबंधन तुरंत संज्ञान ले ताकि डॉक्टर और यहां पर काम करने वाले कर्मचारियों एवम आने वाले मरीजों की सुरक्षा बनी रहे.

इनपुट- तनय खंडेलवाल

ये भी पढ़िए- DM के बीच में है CM, ढूंढ लिया तो आप अपने आप को समझ लो जीनियस

 

Read More
{}{}