trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02067039
Home >>रांची

Jharkhand: कड़ाके की ठंड के वजह से झारखंड में स्कूली बच्चों की बिगड़ रही तबीयत, अभिभावकों ने की ये मांग

Jharkhand News: झारखंड के चतरा में तीन दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड ने स्कूली बच्चों का जीना मुहाल कर दिया है. हाड़ कंपा देने वाली ठंड में भी स्कूल खुले हुए हैं. ऐसे में 7 डिग्री के न्यूनतम तापमान में भी बच्चे स्कूल जाने को विवश हैं. 

Advertisement
Jharkhand: कड़ाके की ठंड के वजह से झारखंड में स्कूली बच्चों की बिगड़ रही तबीयत, अभिभावकों ने की ये मांग
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 19, 2024, 11:31 AM IST

चतरा: झारखंड के चतरा में तीन दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड ने स्कूली बच्चों का जीना मुहाल कर दिया है. हाड़ कंपा देने वाली ठंड में भी स्कूल खुले हुए हैं. ऐसे में 7 डिग्री के न्यूनतम तापमान में भी बच्चे स्कूल जाने को विवश हैं. ऐसे में ठंड की चपेट में आकर ये बच्चे बीमार हो रहे हैं और इन्हें स्कूल से घर जाने के बजाय अस्पताल पहुंचाना पड़ रहा है. 

विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति कम 
उत्पन्न स्थिति को देखते हुए कई अभिभावकों ने अपने-अपने बच्चों को स्कूल भेजना ही बंद कर दिया है. जिसके कारण विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति भी प्रभावित हो रही है. इधर बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि शिक्षा और साक्षरता विभाग के द्वारा 19 से 25 जनवरी तक विद्यालयों के समय सारणी में फेर बदल किया गया है. जो कहीं से जायज नहीं है. 

परिजनों ने सरकार से की स्कूलों में कुछ दिनों के अवकाश की मांग
परिजनों का कहना है कि जब तीन दिनों से भगवान सूर्य के दर्शन नहीं हुए हैं. पूरे वातावरण में कोहरा छाया हुआ है. आसमान से हो रही बूंदा-बांदी ने ठंड के प्रकोप को और बढ़ा दिया है. ऐसे में एक पतला सा स्वेटर पहनकर स्कूल जाने को विवश बच्चे बीमार होकर अस्पताल पहुंच जा रहे हैं. अभिभावकों का कहना है कि सरकार इस ठंड को देखते हुए स्कूलों में कुछ दिन के लिए अवकाश की घोषणा करे. ताकि ठंड के साथ-साथ बच्चों की भी जान बच सके.

कई ट्रेनें रद्द, कुछ ट्रेनें 10-10 घंटे लेट
वहीं देखा जाए तो झारखंड का मौसम ही नहीं बल्कि हर जगह का मौसम काफी बिगड़ गया है. मौसम के वजह से रांची एयरपोर्ट से 19 उड़ानें रद्द रहीं. बिगड़े मौसम के वजह से ट्रेनों का परिचालन भी बिगड़ गया है. कई ट्रेनों को मौसम के वजह से रद्द कर दी जा रही है तो कई ट्रेनें 10-10 घंटे लेट चल रही है. जिसके वजह से यात्रियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.  

इनपुट- धर्मेन्द्र पाठक

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: SC कॉलेजियम की सिफारिश, झारखंड हाईकोर्ट के न्यायाधीश के रूप में अरुण कुमार राय के नाम पर मुहर

Read More
{}{}