trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01560243
Home >>रांची

Jharkhand Cash Scandal: जानिए ED कार्यालय पहुंचकर क्या बोले कांग्रेस नेता इरफान अंसारी, अनूप सिंह पर साधा निशाना

मनी-लांड्रिंग के दो अलग-अलग मामलों में चल रही जांच के क्रम में ईडी ने पूछताछ में साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव व जामताड़ा से कांग्रेस के विधायक डा.इरफान अंसारी आज ईडी  कार्यालय पर बुलाया है. इसी क्रम में डॉ.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 06, 2023, 01:23 PM IST

रांची : मनी-लांड्रिंग के दो अलग-अलग मामलों में चल रही जांच के क्रम में ईडी ने पूछताछ में साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव व जामताड़ा से कांग्रेस के विधायक डा.इरफान अंसारी आज ईडी  कार्यालय पर बुलाया है. इसी क्रम में डॉ. इरफान अंसारी अपनी लाल गाड़ी से ईडी दफ्तर पहुंचे जहां ईडी कार्यालय के सामने मीडिया का जमावड़ा था. मीडिया के लोगों ने जब उनके इस पूरे मामले पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि उनके ऊपर लगाए गए सारे आरोप निराधार है. 

इसके साथ ही इरफान अंसारी ने दावा किया कि मुझे ईडी के पास से वापस आने दीजिए उसके बाद विस्तृत तौर पर बताऊंगा की वह मुझसे क्या जानना चाहती है. डा. इरफान अंसारी से राज्य में चल रही हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार को गिराने की साजिश रचने के मामले में पूछताछ होनी है. 

ईडी कार्यालय में प्रवेश से पहले इरफान अंसारी ने कहा कि उनपर लगाए गए आरोप निराधार हैं. जिस सरकार को हमलोगों ने बनाया उसे हम क्यों गिराएंगे. इरफान ने आगे कहा कि जिनको भी मुझसे नफरत है उनसे मैं कहना चाहता हूं कि नफरत छोड़ो और भारत जोड़ो का काम करते हैं. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने मेरे ऊपर इतना घिनौना इल्जाम ल गाया उन्होंने देखा कि हाईकोर्ट मेरे साथ था. साथी विधायक अनूप सिंह द्वारा इरफान अंसारी को मास्टमाइंड बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनको सद्बुद्धि मिले. लेकिन हां उनपर लगाए गए सरकार गिराने के आरोप गलत हैं. 

बता दें कि इसी सरकार गिराने की साजिश रचने के मामले में ही 7 फरवरी को खिजरी के विधायक राजेश कच्छप व 8 फरवरी को कोलेबिरा के विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी से ईडी पूछताछ करेगी. इससे पहले तीनों विधायकों से ईडी 13, 16 व 17 जनवरी को पूछताछ के लिए समन भेज चुकी थी. इस समय तीनों ने ईडी से दो-दो हफ्ते का समय मांगा था. वहीं 1000 करोड़ के अवैध खनन मामले में ईडी ने पूछताछ के लिए साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव को भी बुलाया है. 

बता दें कि इरफान अंसारी, राजेश कच्छप व नमन विक्सल कोंगाड़ी को 30 जुलाई 2022 को कोलकाता में 49 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया था और उनपर आरोप लगा कि वह असम के मुख्यमंत्री हिमंत विस्वा सरमा के साथ मिलकर झारखंड की सरकार गिराने की साजिश मामले में शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें- Rail Line Scrap Scam: सस्‍पेंड हुए समस्‍तीपुर रेल लाइन स्क्रैप घोटाले की जांच कर रहे ASI

Read More
{}{}