trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01449825
Home >>रांची

झारखंड बीजेपी का हेमंत सरकार पर हल्ला बोल, कहा- 'अब सभी जिलों में होगा आंदोलन'

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने झारखंड सरकार में सब कुछ ठीक नहीं चलने का आरोप लगाया. पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में राजनीतिक और वित्तीय आरजक्ता है. 

Advertisement
बीजेपी ने कहा आंदोलन में बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे.
Stop
Renu Shirish Sharma|Updated: Nov 20, 2022, 04:00 PM IST

रांची: झारखंड बीजेपी हेमंत सरकार के खिलाफ सोमवार से हल्ला बोलने जा रही है. झारखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने बताया कि 21 से 25 नवंबर तक पार्टी प्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार आंदोलन करेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी सभी जिलों में जीवंत और जोरदार प्रदर्शन करने जा रही है. कल राजधानी रांची से इसकी शुरुआत होगी और दुमका में प्रदर्शन का समापन होगा. जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे.  

सोरेन सरकार पर लगाया आरोप
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने झारखंड सरकार में सब कुछ ठीक नहीं चलने का आरोप लगाया. पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में राजनीतिक और वित्तीय आरजक्ता है. पूरे झारखंड के मस्तक पर प्रश्न चिन्ह लगाने वाली सरकार बैठी हुई है. इतना ही नहीं उन्होंने भ्रष्टाचार को लेकर भी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भ्रष्टाचार की छूट लगातार 32 महीनों से दी जा रही है. चाहे ई-लीगल माइनिंग का सवाल हो, टेंडर मैनेज करने का सवाल हो या कोई भी विभाग हो. हाथ डालिएगा तो काजल ही काजल नजर आयेगा.

सरकार से निजात चाहती है जनता
बीजेपी को जनता की हितैषी करार देते हुए दीपक प्रकाश ने कहा कि उनका पार्टी लगातार जनता की अभिव्यक्ति बनकर सड़कों पर उतर रही है. इसके कारण कई बार बीजेपी कार्यकर्ताओं को फर्जी मुकदमे भी सहने पड़े. लेकिन, बीजेपी हार नहीं मानने वाली, हम लगातार संघर्ष कर रहे हैं. बीजेपी नेता ने कहा कि वर्तमान सरकार से राज्य की जनता निजात पाना चाहती है. 

पहली बार किसी सीएम को समन
मुख्यमंत्री को मिले समन को लेकर भी दीपक प्रकाश ने कहा कि सीएम को ईडी ने समन दिया था. जिस तरीके से सत्ताधारी दल ने राजनीतिक नौटंकी कर जनता के सामने पेश करने का काम किया. उससे ऐसा प्रतीत होता है, जैसे आजादी की लड़ाई लड़ कर आए हो. ऐसा लग रहा था झारखंड के आंदोलन में सीएम की बड़ी भूमिका हो. सीएम तो ईडी दफ्तर भ्रष्टाचार के आरोप में गए थे. पहली बार देश में किसी मुख्यमंत्री को ईडी ने समन दिया था. 

मुख्यमंत्री को भूलने की आदत
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने बोला की सीएम को भूलने की आदत हो गई है. वो पंकज मिश्रा, अमित अग्रवाल, पूजा सिंहल को भी नहीं पहचानते. दाहू यादव पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि वो फरार है या फरार करवाया गया. उसकी भी जल्दी गिरफ्तारी होनी चाहिए.

निकाय चुनाव में पिछड़ों के साथ अन्याय
सुविधाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पिछड़ों को उनके अधिकार से वंचित करते हुए नगर निगम के चुनाव की घोषणा होने जा रही है. जब से हेमंत सोरेन की सरकार बनी है होल्डिंग टैक्स में इजाफा हुआ है. नगरीय सुविधाओं में कमी हुई है. बीजेपी नेता ने कहा कि पिछड़ों के अधिकार के साथ निकाय चुनाव हो. 

योजनाओं पर प्रदेश सरकार का घेराव
दीपक प्रकाश ने कहा कि सीएम इस राज्य के लोगों की भी चिंता करें. वहीं, उन्होंने कहा कि पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत महज 12% लोगों को लाभ मिला, 88% कालाबाजारी हुई है. पीएम आयुष्मान योजना गरीबों के लिए लाई गई. यहां की सरकार ने उसका नाम बदल कर सीएम आयुष्मान योजना करने का काम किया. 

(इनपुट: कुमार चंदन)

Read More
{}{}