trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01588112
Home >>रांची

झारखंड विधानसभा का सत्र आज से होगा शुरू, तीन मार्च को पेश किया जाएगा बजट

झारखंड विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू होगा. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस बार के बजट सत्र में कुल 17 कार्यदिवस होंगे और यह 24 मार्च को समाप्त होगा.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 27, 2023, 09:31 AM IST

Ranchi: झारखंड विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू होगा. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस बार के बजट सत्र में कुल 17 कार्यदिवस होंगे और यह 24 मार्च को समाप्त होगा. बजट सत्र 27 फरवरी को राज्यपाल चंद्रापुरम पोन्नूस्वामी राधाकृष्णन के अभिभाषण से प्रारंभ होगा और सरकार वित्त वर्ष 2023  24 के लिए तीन मार्च को बजट पेश करेगी. 

बजट के बाद हो जाएगी छुट्टियां 

विधानसभा सचिवालय ने बताया कि तीन मार्च को बजट पेश किये जाने के बाद होली की छुट्टियां हो जाएंगी, जिनके बाद बजट सत्र की कार्यवाही पुन: 13 मार्च से जारी रहेगी. बजट सत्र के सदुपयोग के लिए विधान सभा अध्यक्ष रबीन्द्र नाथ महतो ने शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की, जिनमें मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन, संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम, मंत्री सत्यानन्द भोक्ता, विपक्षी विधायक सरयू राय एवं विनोद कुमार सिंह शामिल हुए.

नियोजन नीति को लेकर अपनी बात कर सकती है सरकार 

इस बार राज्य सरकार नियोजन नीति को लेकर भी अपना रुख स्पष्ट कर सकती है. बता दें कि हाई कोर्ट ने इसे निरस्त करने का फैसला किया था. कोर्ट के इस फैसले से विभिन्न सरकारी विभागों में नियुक्तियां प्रभावित हुई थी. इसको लेकर राज्य सरकार चिंतित है. 

नियोजन नीति पर सरकार ने आम राय बनाने की कोशिश भी की है. इसको लेकर सात लाख से ज्यादा युवाओं से राय भी ली गई है. जिसमे उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई है, ताकि इसका हल निकाला जा सके. उम्मीद की जा रही है कि राज्य सरकार इस नीति को सत्र के दौरान अंतिम रूप दे सकती है.

(इनपुट: भाषा)

Read More
{}{}