trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01353725
Home >>रांची

Jhakhand: दिल्ली में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, राजनीतिक हलचल तेज, राष्ट्रपति से कर सकते हैं मुलाकात

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली आने से राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. वहीं मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से पार्टी सांसदों और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात कर सकते हैं.

Advertisement
Jhakhand: दिल्ली में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, राजनीतिक हलचल तेज, राष्ट्रपति से कर सकते हैं मुलाकात
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 16, 2022, 09:53 AM IST

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को नई दिल्ली के लिए पहुंचे. स्थानीय नीति और ओबीसी आरक्षण पर फैसले के बाद से  में राजनीति तेज हो गई है. गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात कर दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे. उनकी दिल्ली यात्रा को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है. 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से कर सकते है मुलाकात 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली आने से राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. वहीं मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से पार्टी सांसदों और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात कर सकते हैं. इस चर्चा को बल भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के ट्वीट से मिला है. सीएम के दिल्ली दौरे पर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट करते हुए लिखा कि झारखंड में सरकार ने 27 प्रतिशत आरक्षण पिछड़ा वर्ग को देने की घोषणा की जो अधिकार पिछड़ों का है। लेकिन, झारखंड बनने के बाद रमेश बैस के तौर पर राज्य को पिछड़े वर्ग के पहले राज्यपाल मिले हैं। इनको हटाने की मुहिम में राष्ट्रपति से मिलना, क्या कथनी व करनी में फर्क नहीं है.

उन्होंने आगे ट्वीट करते हुए लिखा ये हेमंत जी छटपटा क्यों रहे हैं, कभी रायपुर भाग रहे हैं, कभी राज्यपाल जी के पास जा रहे हैं, अब सुना है कि दिल्ली राष्ट्रपति जी के पास पहुंच गए, ऊपर से सीता भाभी जी और अपने परिवार की सभी महिलाओं ,चाची को छोड़कर सबको बाहर करार दे दिए. कुछ तो चक्कर है?

कानून व्यवस्था को लेकर होने वाली बैठक स्थगित
मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात कर सकते हैं. इधर मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे को देखते हुए शुक्रवार को झारखंड मंत्रालय में कानून व्यवस्था को लेकर होने वाली बैठक स्थगित कर दी गई है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने हेमंत सोरेन पर कसा तंज 
वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली दौरे पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य में जो अव्यवस्था का माहौल है और मुख्यमंत्री दिल्ली घूम रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के द्वारा मुख्यमंत्री के दौरे पर उठाए गए सवाल का जवाब देते हुए कांग्रेस ने कहा कि राज्य में जो राजनीतिक हालात उत्पन्न हुए हैं. उसे लेकर मुख्यमंत्री अगर दिल्ली में राष्ट्रपति या फिर बड़े नेताओं से मिलेंगे, तो इसमें भारतीय जनता पार्टी को क्यों दर्द हो रहा है. उन्होंने कहा कि जो राज्य हित में फैसले लिए जा रहे हैं. उससे भारतीय जनता पार्टी हताश और निराश हैं. बहरहाल सीएम के दिल्ली दौरे को लेकर राज्य में सियासी पारा चढ़ गया है.
(रिपोर्ट- अभिषेक भगत)

यह भी पढ़े- 

Read More
{}{}