trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01535315
Home >>रांची

सिराज नहीं रोहित शर्मा के लिए ये खिलाड़ी बना ट्रम्प कार्ड, जरूरत के समय लगा रहा है टीम इंडिया की नैया पार

IND VS NZ 1st ODI: भारत ने न्यूजीलैंड को पहले वनडे मैच में 12 रन से हरा दिया है. हालांकि इस मैच में भारत को जीत हासिल करने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा है. इस मैच में टीम इंडिया के जीत हीरो शुबमन गिल और मोहम्मद सिराज रहें हैं.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Ashutosh Pratap Singh|Updated: Jan 19, 2023, 10:52 AM IST

Ranchi: IND VS NZ 1st ODI: भारत ने न्यूजीलैंड को पहले वनडे मैच में 12 रन से हरा दिया है. हालांकि इस मैच में भारत को जीत हासिल करने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा है. इस मैच में टीम इंडिया के जीत हीरो शुबमन गिल और मोहम्मद सिराज रहें हैं. हालांकि टीम इंडिया के लिए ट्रम्प कार्ड इस मैच में कोई और ही रहा है. तो आइये जानते हैं, उस खिलाड़ी के बारें में, जिसने जरूरी मौकों पर रोहित शर्मा की सबसे ज्यादा मदद की है. 

टीम इंडिया के लिए ट्रम्प कार्ड बना ये खिलाड़ी 

इस मैच में टीम इंडिया के लिए जीत के सूत्रधार गिल और सिराज रहे हैं. लेकिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर हर बार ट्रम्प कार्ड के रूप में नजर आ रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भले ही उन्होंने ज्यादा रन दिए हो लेकिन जरूरत के समय उन्होंने ने ही विकेट हासिल किये हैं. इस मैच में उन्होंने दो विकेट हासिल किये हैं. उनके ये दो विकेट ही इस मैच में निर्णय भूमिका में रहे हैं. उन्होंने इस मैच में जब फिन एलन अपने पूरे रंग में आ रहे थे तो उन्हें भी शार्दुल ठाकुर को आउट किया था.

इसके अलावा इस मैच के आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 20 रन चाहिए थे. रोहित शर्मा के पास गेंदबाजी में विकल्प के रूप में कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर मौजूद थे. इसके बाद भी उन्होंने शार्दुल ठाकुर को ओवर दिया था. इस मैच की पहली ही गेंद पर ब्रेसवेल ने छक्का लगाकर कीवी टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था, लेकिन अगली ही गेंद पर उन्होंने  ब्रेसवेल को आउट कर दिया था. 

इरफ़ान पठान भी कह चुके हैं ये बात 

इरफ़ान पठान का भी मानना है कि शार्दुल ठाकुर रोहित शर्मा के लिए ट्रम्प कार्ड हो गए हैं. टीम इंडिया को जब भी विकेट या रन की जरूरत होती है वो अपना काम करते हैं. उनके होने से कप्तान रोहित शर्मा के पास हमेशा ही एक विकल्प बना रहता है. 

 

Read More
{}{}