trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01456286
Home >>रांची

IND vs NZ: पंत-संजू में कौन होगा टीम इंडिया की प्लेइंग XI में? इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाए परफेक्ट ड्रीम XI

टी20 सीरीज में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया की निगाह अब वनडे सीरीज पर टिक गई है. इस बार टीम इंडिया की कमान शिखर धवन कर रहे हैं. धवन की अगुवाई में युवा टीम इंडिया कीवी का सामना करने के लिए तैयार हैं. टीम इंडिया के पास फ्यूचर के लिए युवा खिलाड़ियों को चुनने का मौका है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 24, 2022, 09:07 PM IST

Ranchi: टी20 सीरीज में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया की निगाह अब वनडे सीरीज पर टिक गई है. इस बार टीम इंडिया की कमान शिखर धवन कर रहे हैं. धवन की अगुवाई में युवा टीम इंडिया कीवी का सामना करने के लिए तैयार हैं. टीम इंडिया के पास फ्यूचर के लिए युवा खिलाड़ियों को चुनने का मौका है. इसके अलावा कीवी टीम भी वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारी करना चाहेगी. तो आइये जानते हैं कि इन खिलाड़ियों को चुनकर आप एक परफेक्ट ड्रीम बना सकते है: 

दोनों ही टीम कर रही है वर्ल्ड कप की तैयारी 

टीम इंडिया ने भी इस सीरीज के लिए अनुभवी खिलाड़ियों को आराम दिया है. रोहित शर्मा की जगह शिखर धवन टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं. इसके अलावा टीम इंडिया की निगाह अब वनडे वर्ल्ड कप पर टिक गई है. 

इसके अलावा न्यूजीलैंड भी अपने सीनियर खिलाड़ियों को छोड़ कर एक युवा टीम बनाने की कोशिश कर रही है. टीम में मार्टिन गुप्टिल और बोल्ट जैसे सीनियर खिलाड़ी नहीं है. ऐसे में कीवी टीम के पास भी फ्यूचर को लेकर टीम सोचने का मौका है. 

IND vs NZ ड्रीम 11 टीम

कप्तान – डेवोन कॉनवे

उपकप्तान  सूर्यकुमार यादव

विकेटकीपर  संजू सैमसन

बल्लेबाज  शिखर धवन, गिल, विलियमसन

ऑलराउंडर  मिचेल सैंटनर, दीपक हुड्डा

गेंदबाज  शार्दुल ठाकुर,मैट हेनरी, चहल

IND vs NZ संभावित प्लेइंग XI

IND: शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम, फिन एलेन, केन विलियमसन, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, नीशम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन.

 

Read More
{}{}