trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01567008
Home >>रांची

IND vs AUS: धर्मशाला से शिफ्ट हो सकता है तीसरा टेस्ट मैच, सामने आई बड़ी वजह

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच हिमाचल प्रदेश के खूबसूरत धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाने वाला है. हालांकि, इस मैच को लेकर अब ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि तीसरे मैच को किसी और मैदान पर शिफ्ट किया जा सकता है.

Advertisement
IND vs AUS: धर्मशाला से शिफ्ट हो सकता है तीसरा टेस्ट मैच, सामने आई बड़ी वजह
Stop
Nishant Bharti|Updated: Feb 11, 2023, 09:12 AM IST

रांची: IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच हिमाचल प्रदेश के खूबसूरत धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाने वाला है. हालांकि, इस मैच को लेकर अब ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि तीसरे मैच को किसी और मैदान पर शिफ्ट किया जा सकता है. दरअसल, पिछले महीने से स्टेडियम में आउटफील्ड को लेकर काम चल रहा है, लेकिन अभी तक आउटफील्ड पूरी तरह से तैयार नहीं हो सका है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 से 5 मार्च तक धर्मशाला में तीसरा टेस्ट मैच खेला जाने वाला है.

धर्मशाला से शिफ्ट हो सकता है मैच

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सदस्य अगले 1 से 2 दिनों में मैदान का निरीक्षण करने के बाद इस बात का फैसला लेंगे की तीसरा मैच कहां खेला जाएगा. बता दें कि इस स्टेडियम में अब तक एक मैच खेला गया है. जो साल 2017 की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही खेला गया था. उस मैच में भारतीय टीम को  जीत मिली थी और भारत ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था.वहीं इस मैदान पर पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था.

4 मैदानों को बैकअप के रूप में चुना

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ ने मैदान में नए ड्रेनेज सिस्टम को लगाने फैसला लिया, जिसके चलते आउटफील्ड को रिपेयर पूरी तरह से किया जाना था. वहीं हाल में ही हिमाचल प्रदेश में हुई हुई बारिश की वजह से काम को पूरा करने में देरी हो रही है. जिसके चलते सीरीज के तीसरे मैच को अब किसी और मैदान पर भी शिफ्ट किया जा सकता है. बीसीसीआई ने इस मैच के लिए 4 मैदानों को बैकअप के रूप में चुना है जिसमें विशाखापट्टनम, राजकोट, पुणे और इंदौर का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें- Rishabh Pant ने वापसी की ओर बढ़ाए कदम, करीब 40 दिन बाद अपने पैरों पर खड़े हुए पंत

Read More
{}{}