trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01268837
Home >>रांची

झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग गंभीर, की छापेमारी

Gumla: झारखंड के गुमला में आयुष चिकित्सक डॉ राजेश शर्मा के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग एवं एसआई देवदत्त कुमार सिंह ने स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले 8 झोलाछाप चिकित्सकों एवं 2 मेडिकल स्टोंरों में छापेमारी की. जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया. 

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 22, 2022, 12:37 PM IST

Gumla: झारखंड के गुमला में आयुष चिकित्सक डॉ राजेश शर्मा के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग एवं एसआई देवदत्त कुमार सिंह ने स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले 8 झोलाछाप चिकित्सकों एवं 2 मेडिकल स्टोंरों में छापेमारी की. जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया. 

दुकान बंद करने की दी हिदायत
दरअसल, गुमला में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा प्रखंड में फर्जी झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक में छापेमारी की गई. इस छापेमारी के दौरान 10 क्लीनिकों एवं दुकानों में कागजात की जांच की गई.  हालांकि दस में से महज दो मेडिकल स्टोरों ने अपने कागजात दिखा पाए हैं. इसके अलावा 8 फर्जी चिकित्सकों के द्वारा कागजात प्रस्तुत नहीं किए गए. जिसको लेकर दुकान बंद करने की सख्त हिदायत दी गई. 

झोलाछाप फर्जी डॉक्टरों के खिलाफ की छापेमारी
वहीं, झोलाछाप चिकित्सों को लेकर डॉ. राजेश शर्मा का कहना है कि गुमला के उपायुक्त के निर्देशानुसार डुमरी प्रखंड में कार्य कर रहे फर्जी चिकित्सकों को चिन्हित करने के बाद उनकी सूची बनाकर उपलब्ध कराने के आदेश दिए गए थे. जिसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरी के द्वारा चार सदस्यीय टीम गठित की गई. उसके बाद झोलाछाप फर्जी चिकित्सकों की क्लीनिकों पर सूचना के आधार पर छापेमारी की गई.  इस छापेमारी के दौरान डुमकी पुलिस प्रशासन भी साथ था. 

छापेमारी के दौरान देवकुमार, फुर्ती मिंज, विजय कुमार सिंह सहित सशस्त्र पुलिस बल शामिल थे.

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना

ये भी पढ़िये: CBSE 12th Result Declared: स्टूडेंटस का इंतजार खत्म, सीबीएसई ने जारी किए 12वीं के परिणाम, ऐसे करें चेक

Read More
{}{}