trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01486625
Home >>रांची

राज्यपाल रमेश बैस ने सीएम सोरेन को लिखी चिट्ठी, त्रिकूट रोप वे हादसा और रांची हिंसा की जल्द जांच करने को कहा

Jharkhand politics: झारखंड के राज्यपाल ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है.

Advertisement
राज्यपाल रमेश बैस ने सीएम सोरेन को लिखी चिट्ठी, त्रिकूट रोप वे हादसा और रांची हिंसा की जल्द जांच करने को कहा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 15, 2022, 01:33 PM IST

रांची:Jharkhand politics: झारखंड के राज्यपाल ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है. इस पत्र में त्रिकूट रोप वे हादसा और रांची हिंसा की जांच पूरी कर दोषियों पर तत्काल कार्रवाई करने को कहा है.राज्यपाल ने अपने पत्र में सवाल उठाया है की दोनों मामले में राज्य सरकार द्वारा गठित जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट नहीं सौंपी है. साथ ही तत्काल जांच पूरा करने का निर्देश दिया है, इस चिट्ठी पर भाजपा जहां सरकार पर सवाल खड़ा कर रही है तो वहीं जेएमएम और कांग्रेस राज्यपाल गरिमा पर सवाल खड़ा कर रहे हैं,

तुष्टिकरण की राजनीति कर रही सरकार

राज्यपाल के पत्र पर बीजेपी ने कहा कि देवघर में हुए हादसे में 3 लोगों की जान गई थी और अब तक उनके परिवार वालों को न्याय नहीं मिला है. साथ ही 10 जून को रांची मेन रोड में जो उत्पात हुआ था अपराधियों के पोस्टर हटाए गए थे सरकार अब तक इसका जवाब नहीं दे पाई है. हाईकोर्ट ने भी कई बार सवाल किया बावजूद सरकार मौन धारण की हुई है .इससे स्पष्ट लगता है कि राज्य सरकार तुष्टिकरण की राजनीति कर दोषियों को बचाने का काम कर रही है.

ये भी पढ़ें- खलिहान में रखे फसल में असामाजिक तत्वों ने लगाई आग, किसान ने कर्ज लेकर की थी खेती

सरकार को बदनाम करने की साजिश

वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव में कहा कि लॉयन ऑर्डर का मामला पूर्ण रूप से सरकार की जिम्मेदारी होती है. जिस तरह से कोई साजिश करने का काम हो, सरकार को अस्थिर करने के लिए विभिन्न माध्यमों से कहीं दंगा करवाना हो, चाहे कोई भी घटना हो, और लगातार इस तरह की घटनाओं के पीछे कोई साजिश कर सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जाता है. इस तरह के साजिशों को नाकाम करने के लिए सरकार है. इस तरह की राजनीति कर सरकार को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है, लगातार सभी मामलों में सरकार कार्रवाई करने का काम की है कभी पीछे नहीं हटती दोषियों पर कार्रवाई हो रही है.

 इनपुट- मनीष मेहता

Read More
{}{}