trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01726569
Home >>रांची

गढ़वा में दो आदिवासी युवतियों से की जबरन शादी, पुलिस जांच में जुटी

लोगों की इसी सूझबूझ के कारण उक्त दोनों लड़कियां वूमन ट्रैफिकिंग की शिकार होने से बाल-बाल बच गयी. जानकारी के अनुसार कथित दलालों के द्वारा नगर ऊंटारी कचहरी पर बिना माता पिता व परिजन के छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर से लाई गई.

Advertisement
गढ़वा में दो आदिवासी युवतियों से की जबरन शादी, पुलिस जांच में जुटी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 06, 2023, 11:40 AM IST

गढ़वा: गढ़वा जिले के नगर उंटारी थाना क्षेत्र में दो आदिवासी युवतियों से जबरन शादी करने का मामला प्रकाश में आने के बाद महिला थाने की पुलिस रेस हो गई. यहां संदिग्ध लोगों द्वारा दो आदिवासी लड़कियों के साथ संदेहास्पद तरीके से शादी का दबाव डाले जाने का मामला देख लोगों ने संदिग्धों को पुलिस के हवाले किया है.

बता दें कि लोगों की इसी सूझबूझ के कारण उक्त दोनों लड़कियां वूमन ट्रैफिकिंग की शिकार होने से बाल-बाल बच गयी. जानकारी के अनुसार कथित दलालों के द्वारा नगर ऊंटारी कचहरी पर बिना माता पिता व परिजन के छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर से लाई गई. दो आदिवासी लड़कियों को बहला-फुसला कर मध्य प्रदेश के ग्वालियर के युवक से शादी के लिये राजी कराया जा रहा था. जिसकी भनक स्थानीय लोगों को लग गयी. उसके बाद यह खबर पूरे शहर में आग की तरह फैल गयी और देखते ही देखते बड़ी संख्या में लोग सिविल कचहरी पर जुट गये.

साथ ही बता दें कि उधर लोगों की भीड़ लगने एवं मामला बिगड़ता देख दलाल के कान खड़े हो गये और दोनों लड़कियों को दो युवकों के साथ कचहरी से बाहर भगा दिया. उधर मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने दलाल व शादी करने पहुंचे मध्य प्रदेश के युवक एवं उसके परिजनों को हिरासत में लेकर थाने ले आयी. पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों लड़कियों को भी बरामद कर लिया गया. 

उधर इसकी खबर मिलने पर भाजपा अजा मोर्चा के जिलाध्यक्ष लक्ष्मण राम ने कहा कि दलालों द्वारा भोली-भाली आदिवासी दलित गरीब लड़कियों के बेचने और खरीदने का घिनौना खेल जारी है. पैसे लेकर लड़कियों को बेचना जघन्य अपराध है. उनलोगों से पुलिस मामले की जांच कर इसमें संलिप्त लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. हालांकि पुलिस ने तत्कालीक जांच शुरू कर दी है.

इनपुट- रिपोर्टर जी बिहार झारखंड

Read More
{}{}