trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar0900025
Home >>रांची

गले नहीं दिल मिलाकर मनाई जाएगी ईद, 14 मई की रात को होगा चांद का दीदार

Jharkhand Samachar: मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने लोगों से कोविड गाइडलाइंस का पालन करते हुए ईद मनाने की अपील की है और कहा है कि 'इस ईद गले ना मिले और हाथ ना मिलाएं क्योंकि गले और हाथ मिलाने से ज्यादा जरूरी है दिल का मिला होना.  

Advertisement
गले नहीं दिल मिलाकर मनाई जाएगी ईद. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
Stop
Kamran Jalili|Updated: May 13, 2021, 05:41 PM IST

Ranchi: राजधानी रांची सहित देशभर में ईद उल फितर का त्योहार 14 मई को यानी शुक्रवार को मनाया जाएगा. दरअसल, चांद के दीदार के बाद ईद का दिन मुकर्रर होता है और बुधवार को ईद का चांद नजर नहीं आने की वजह से अब ईद शुक्रवार को मनाई जाएगी. इस मौके पर पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने राज्य वासियों को ईद की शुभकामनाएं दी हैं.

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने लोगों से कोविड गाइडलाइंस का पालन करते हुए ईद मनाने की अपील की है और कहा है कि 'इस ईद गले ना मिले और हाथ ना मिलाएं क्योंकि गले और हाथ मिलाने से ज्यादा जरूरी है दिल का मिला होना. इसीलिए गले मिलने से ज्यादा दिल मिला कर ईद का त्यौहार मनाए.'

ये भी पढ़ें- Ranchi: कोरोना की दूसरी लहर में मौत से आंख मिचौली खेल रहे लोग, जानिए कैसे

वहीं, गाइडलाइन को लेकर जानकारी देते हुए रांची डीसी छवि रंजन ने भी जिले वासियों को ईद की बधाई दी और कहा कि 'कोरोना के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए ईद पर्व को सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न कराएं.' रांची उपायुक्त ने जिले वासियों से ईद की अपील करते हुए कहा कि 'अगर सभी लोग कोविड-19 के गाइडलाइन का अच्छे से पालन कर ईद का त्यौहार मनाएंगे तो वह जिला प्रशासन के लिए बहुत बड़ी इदी होगी.'

इस बार गले नही दिल मिलाकर मनेगी ईद
बता दें कि इस बार कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करते हुए ईद की नमाज अदा की जाएगी. मुस्लिम धर्मावलंबियों ने लोगों से ईद के दिन एक दूसरे से गले ना मिलने और हाथ ना मिलाने की अपील की है. मुस्लिम धर्मावलंबियों का कहना है कि कोविड-19 का खतरा बरकरार है और संक्रमण फैल रहा है इसीलिए एक दूसरे से दूरी बनाए रखना जरूरी है.

Read More
{}{}