trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01502704
Home >>रांची

नई चयन समिति के लिए धोनी,सचिन और इंजमाम ने किया आवेदन! जानें क्या है पूरा मामला

टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली पूरी चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था. इसके बा बोर्ड ने पांच सदस्यीय चयन समिति के लिए नए आवेदन मांगे थे.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 26, 2022, 09:53 PM IST

Ranchi: टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली पूरी चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था. इसके बा बोर्ड ने पांच सदस्यीय चयन समिति के लिए नए आवेदन मांगे थे. रिपोर्ट्स के अनुसार इन पदों के लिए कई फर्जी आवेदन भी दिए गए हैं. 

धोनी और सचिन ने भी किया आवेदन! 

रिपोर्ट के अनुसार चयन समिति के पदों के लिए आवेदन करने वाले कई फर्जी आवेदन भी मिले है. इस लिस्ट में  महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक के नाम भी है. रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई को 600 से ज्यादा ईमेल आवेदन मिले हैं. इस दूँ फर्जी आवेदन भी मिलें हैं. 

किया है समिति का गठन 

नई चयन समिति ने इसके लिए BCCI ने तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) का गठन किया. इस समिति में अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक हैं. इस समिति को नई पांच सदस्यीय चयन समिति को चुना जाएगा. अशोक मल्होत्रा ने सात टेस्ट और 20 वनडे खेलें हैं. इसके अलावा जतिन परांजपे चार वनडे मैच खेलें हैं. वहीं, सुलक्षणा ने भारत के लिए दो टेस्ट, 46 वनडे और 31 टी-20 मैच खेले हैं.  बता दें कि हाल में ही चेतन शर्मा की अगुवाई वाली पूरी चयन समिति को श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का चयन करना है क्योंकि अभी नई समिति का गठन नहीं हुआ है. 

 

Read More
{}{}