Home >>रांची

Chatra Dengue Cases: चतरा में डेंगू का कहर! एक दिन में मिले 14 मरीज, सदर अस्पताल में इलाजरत

Chatra Dengue: झारखंड के चतरा में डेंगू तेजी से पांव पसार रहा है. शहर से लेकर गांव तक शायद ही ऐसा कोई गांव या मोहल्ला होगा जहां पर इस बीमारी ने दस्तक नहीं दी है. एक दिन में सदर अस्पताल में 14 मरीज भर्ती किए गए हैं. 

Advertisement
Chatra Dengue Cases: चतरा में डेंगू का कहर! एक दिन में मिले 14 मरीज, सदर अस्पताल में इलाजरत
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 28, 2023, 07:58 AM IST

चतराः Chatra Dengue: झारखंड के चतरा में डेंगू तेजी से पांव पसार रहा है. शहर से लेकर गांव तक शायद ही ऐसा कोई गांव या मोहल्ला होगा जहां पर इस बीमारी ने दस्तक नहीं दी है. एक दिन में सदर अस्पताल में 14 मरीज भर्ती किए गए हैं. 

एक दिन में मिले डेंगू के 14 मरीज  
सदर अस्पताल में प्रति दिन उपचार कराने के लिए पहुंचने वाले मरीजों में दो दर्जन से अधिक मरीज इस बीमारी से ग्रसित पाए जा रहे हैं. जिन्हें उपचार के लिए सदर अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती कराया जा रहा है. डेंगू के भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि एक दिन में सदर अस्पताल में 14 मरीज भर्ती किए गए हैं. 

अब तक 100 के करीब पहुंची डेंगू पीड़ित मरीजों की संख्या 
इस प्रकार सदर अस्पताल के आंकड़ों पर अगर गौर करें तो अभी तक 100 के करीब डेंगू पीड़ित मरीज सदर अस्पताल पहुंच चुके हैं और उनका समुचित उपचार भी किया जा चुका है. इधर इस बीमारी को रोकने के लिए सदर अस्पताल के मलेरिया विभाग के द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों को चिन्हित कर डेंगू रोधी दवा का छिड़काव किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: राम करेंगे बेड़ा पार? 2024 से पहले भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम की शरण में कांग्रेसी नेता

चतरा में डेंगू का भयावह रूप
वहीं डेंगू पीड़ित मरीजों का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ अरविंद केसरी ने बताया कि चतरा में डेंगू भयावह रूप धारण करते जा रहा है. इससे बचने के लिए भी डॉ केसरी के द्वारा मरीजों के साथ-साथ उनका उपचार कराने के लिए आने वाले परिजनों को इस बीमारी से बचाव को लेकर कई उपाय बताए जा रहे हैं. 

इनपुट-धर्मेन्द्र पाठक

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: 'चाय बेचने वाले का प्लेटफार्म पता नहीं...' PM मोदी पर मंत्री सुरेंद्र यादव का हमला

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: आदिवासियों के विकास के लिए ट्राइबल डेवलपमेंट डिजिटल एटलस तैयार कर रही झारखंड सरकार

{}{}