trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01585069
Home >>रांची

सीएम सोरेन के सुरक्षा प्रभारी की मुश्किलें बढ़ी, AK-47 बरामदगी मामले में ईडी ने भेजा समन

CM Soren: ईडी की छापेमारी के दौरान झारखंड में ब्यूरोक्रेसी और राजनीति के गलियारे में ऊंची पहुंच रखने वाले ठेकेदार-कारोबारी प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर दो ए.के. 47 राइफलों और 60 कारतूस की बरामदगी के मामले में सीएम हेमंत सोरेन के सुरक्षा प्रभारी डीएसपी विमल कुमार की मुश्किलों में इजाफा होने वाला है. 

Advertisement
सीएम सोरेन के सुरक्षा प्रभारी की मुश्किलें बढ़ी, AK-47 बरामदगी मामले में ईडी ने भेजा समन
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 24, 2023, 05:17 PM IST

रांची: CM Soren: ईडी की छापेमारी के दौरान झारखंड में ब्यूरोक्रेसी और राजनीति के गलियारे में ऊंची पहुंच रखने वाले ठेकेदार-कारोबारी प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर दो ए.के. 47 राइफलों और 60 कारतूस की बरामदगी के मामले में सीएम हेमंत सोरेन के सुरक्षा प्रभारी डीएसपी विमल कुमार की मुश्किलों में इजाफा होने वाला है. ईडी ने उन्हें नोटिस जारी करते हुए 28 फरवरी को उन्हें ईडी दफ्तर में हाजिर होने को कहा है.बता दें कि बीते साल अगस्त महीने में प्रेम प्रकाश के हरमू स्थित ङर पर छापेमारी के दौरान राइफल और कारतूस बरामद हुआ था.

विमल कुमार की मुश्किलों में इजाफा

बाद में पता चला कि बरामद रायफलें दो पुलिस जवानों की थे. ये दोनों जवान सीएम सिक्योरिटी में तैनात थे, लेकिन अपने हथियार को उन्होंने ठेकेदार के घर पर छोड़ दिया था. ईडी ने ठेकेदार प्रेम प्रकाश को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था. फिलहाल वह रांती के जेल में बंद है. इसी प्रकरण में अब सीएम के सिक्योरिटी इंचार्ज से भी पूछताछ होगी.

AK-47 बरामदगी मामले में ईडी ने भेजा समन

रांची पुलिस ने इस मामले में प्रेस नोट जारी करके बताया था कि 23 अगस्त को जवानों ने बारिश में फंस जाने की वजह से प्रेम प्रकाश के मकान में एक अलमारी में हथियार और कारतूस रख दिये थे. प्रेम प्रकाश के घर का स्टाफ जवानों के परिचित है, इसलिए रात में दोनों अपने हथियार वहीं छोड़ दिया. जिसके बाद अगले दिन जब वो वापस अपना हथियार लेने पहुंचे तो पता वहां ईडी की छापामारी चल रही है. बाद में रांची पुलिस ने प्रेम प्रकाश के घर हथियार रखने वाले दोनों जवानों को सस्पेंड कर दिया था.

ये भी पढ़ें- उपेन्द्र कुशवाहा ने MLC पद से दिया इस्तीफा, जदयू से रिश्ता पूरी तरह खत्म

Read More
{}{}