trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01486427
Home >>रांची

सीएम हेमंत सोरेन ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, रेलवे अधिकारी नहीं कर रहे जांच में सहयोग

Hemant Soren: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा है. सीएम ने पत्र के जरिए राज्य सरकार द्वारा गठित उच्च स्तरीय जांच कमेटी में रेलवे अधिकारियों के सहयोग के लिए निर्देशित करने की मांग की हैं.

Advertisement
सीएम हेमंत सोरेन ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, रेलवे अधिकारी नहीं कर रहे जांच में सहयोग
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 15, 2022, 11:36 AM IST

रांची: Hemant Soren: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा है. सीएम ने पत्र के जरिए राज्य सरकार द्वारा गठित उच्च स्तरीय जांच कमेटी में रेलवे अधिकारियों के सहयोग के लिए निर्देशित करने की मांग की हैं. बता दें कि  अवैध खनन मामले में झारखंड सरकार और केंद्र सरकार आमने-सामने है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिख कर खेद जताया है कि झारखंड में अवैध खनन में रेलवे के अधिकारियों की संलिप्तता है. साथ ही राज्य सरकार के द्वारा किए जा रहे प्रयास के बाद भी रेलवे के अधिकारी सहयोग नहीं कर रहे है,.

रेलवे अधिकारी नहीं कर रहे जांच में सहयोग

कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पत्र नहीं है झारखंड के सवा तीन सौ करोड़ जनता का पत्र है. जो भाजपा पार्टी और केंद्र सरकार से पूछ रही है. झारखंड में अवैध खनन अवैध खनन अवैध खनन कर भाजपा अपनी राजनीतिक रोटी सेंक रही थी. आज जब अवैध खनन में रेल के अधिकारियों की संलिप्तता सामने आई तो भाजपा क्यों चुप है. भाजपा और केंद्र को इसका जवाब देना चाहिए . वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता डॉ तनुज खत्री ने कहा कि झारखंड में जिस तरह अवैध खनन हो रहा था उस पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जब रेल अधिकारियों से सहयोग की बात करते थे तो कोई सहयोग नहीं किया जा रहा था. जिसकी वजह से आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रेल मंत्री को पत्र लिख जांच की मांग की है.

ये भी पढ़ें- लखीसराय में चलंत शौचालय की कचड़े के ढेर पर, देखरेख के अभाव में बेकार

सीएम की चोरी पकड़ी गई

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की चोरी पकड़ी गई तो लोगों को भटकाने के लिए इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. उनके राज्य से करोड़ों का अवैध खनन होता रहा और उनको पता नहीं था. जब कार्रवाई होती है तो उनकी आंख खुलती है और खुद उनके विधायक प्रतिनिधि इस अवैध खनन के मास्टरमाइंड होते हैं और जेल जाने के बावजूद भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने विधायक प्रतिनिधि के पद से नहीं हटाते हैं.

इनपुट- मनीष मेहता

Read More
{}{}