trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02022078
Home >>रांची

Jharkhand News: क्रिकेटर रॉबिन मिंज से सीएम ने की मुलाकात, मिठाई खिलाकर कही ये बात

Jharkhand News: मंगलवार से पहले रॉबिन मिंज (Robin Minz) को देश क्या, झारखंड क्या, रांची में भी गिने-चुने लोग ही जानते थे, लेकिन अब मिंज (Robin Minz) का नाम पूरे के क्रिकेट प्रेमियों की जुबां पर है.

Advertisement
रॉबिन मिंज से सीएम ने की मुलाकात
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 21, 2023, 04:37 PM IST

Jharkhand News: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (CM Hemant Soren) से 21 दिसंबर, 2023 दिन गुरुवार को झारखंड विधानसभा में राज्य के उभरते हुए स्टार क्रिकेट खिलाड़ी रॉबिन मिंज (Robin Minz) ने मुलाकात की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (CM Hemant Soren) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा बनने पर रॉबिन मिंज को अपनी ओर से हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी. साथ ही मिठाई खिलाकर उनका हौसला बढ़ाया.

गांव सिलम पांदनटोली में रहता है परिवार

मालूम हो कि रॉबिन मिंज (Robin Minz) आदिवासी समुदाय के उभरते हुए क्रिकेट खिलाड़ी हैं. वह (Robin Minz) गुमला जिला के रहने वाले हैं. आईपीएल ऑक्शन 2024 में गुजरात टाइटंस फ्रेंचाइजी ने रॉबिन मिंज को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर अपनी टीम में शामिल किया है. रॉबिन मिंज का जन्म झारखंड के नक्सलवाद प्रभावित गुमला जिले के एक छोटे से गांव के एक आदिवासी परिवार में हुआ. मिंज (Robin Minz) का पूरा परिवार गुमला जिला के रायडीह प्रखंड के एक छोटे से गांव सिलम पांदनटोली में रहता है.

झारखंड के पहले आदिवासी प्लेयर

21 साल के रॉबिन मिंज (Robin Minz) 19 दिसंबर, 2023 दिन मंगलवार को आईपीएल के लिए प्लेयर्स की नीलामी के बाद अचानक से चर्चा में आ गए. जब गुजरात टाइटन्स ने 3 करोड़ 60 लाख रुपए में खरीदा. वह (Robin Minz) झारखंड के पहले आदिवासी प्लेयर हैं, जिसे इंटरनेशनल लेवल क्रिकेट लीग खेलने का मौका मिला है. रॉबिन मिंज पिछले 7 सालों से रांची में रहकर क्रिकेट खेल रहे हैं.

ये भी पढ़ें:IPL 2024: जली लकड़ियों से बैट बनाते थे रॉबिन, पिता ने लगन देख कर कही ये बात

बल्लेबाजी का कौशल दिखाएंगे मिंज

19 दिसंबर, 2023 दिन मंगलवार से पहले रॉबिन मिंज (Robin Minz) को देश क्या, झारखंड क्या, रांची में भी गिने-चुने लोग ही जानते थे, लेकिन अब मिंज (Robin Minz) का नाम पूरे के क्रिकेट प्रेमियों की जुबां पर है. अब वह (Robin Minz) आईपीएल में गुजरात के लिए अपने बल्लेबाजी का कौशल दिखाएंगे. 

Read More
{}{}