trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01541426
Home >>रांची

सीएम हेमंत सोरेन ने बालिका आवासीय विद्यालय का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

चाईबासा में सीएम हेमंत सोरेन ने विश्राम करने के बजाये सबसे पहले चाईबासा अनुसूचित जनजाति आवासीय बालिका उच्च विद्यालय पहुंच गए. यहां उन्होंने विद्यालय का निरीक्षण किया.

Advertisement
सीएम हेमंत सोरेन ने बालिका आवासीय विद्यालय का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 23, 2023, 11:15 PM IST

रांची : सीएम हेमंत सोरेन सोमवार को सिमडेगा से सीधे चाईबासा में आयोजित खतियानी जोहार यात्रा कार्यक्रम में पहुंचे. यहां उन्हें सबसे पहले जिला प्रशासन द्वारा टाटा कॉलेज मैदान में गार्ड ऑफ़ ओनर दिया गया. इसके बाद चाईबासा में उनके स्वागत के लिए खड़ी मंत्री जोबा मांझी, विधायक दीपक बिरुआ, सुखराम उरांव, निरल पूर्ति आदि ने उन्हें गुलदस्ता भेंट कर उनका चाईबासा में स्वागत किया. इसके बाद उन्होंने बालिका आवासीय विद्यालय का निरीक्षण किया.

सीएम ने स्कूल प्रशासन को दिए दिशा निर्देश
चाईबासा में सीएम हेमंत सोरेन ने विश्राम करने के बजाये सबसे पहले चाईबासा अनुसूचित जनजाति आवासीय बालिका उच्च विद्यालय पहुंच गए. यहां उन्होंने विद्यालय का निरीक्षण किया. साथ ही साथ स्कूल में पढने वाली छात्राओं से वार्ता कर स्कूल में उन्हें दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली. सीएम ने स्कूल के बाल संसद के सभी पदाधिकारी से बातचीत भी की. विद्यालय के रसोई घर में जाकर उन्होंने परोसे जाने वाली खाद्य सामग्री की भी जांच की. इसके बाद विद्यालय के कमरों में जाकर व्यवस्था को देखा. इस दौरान उन्होंने स्कूल के शिक्षक व सम्बंधित अधिकारी से स्कूल की जानकारी ली और जरुरी दिशा निर्देश भी दिए.

कोताही बरतने वालों अधिकारियों पर होगी कार्रवाई
खुंटपानी कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की छात्रओं ने विद्यालय की घटिया व्यवस्था से तंग आकर रात के अंधेरे में स्कूल से भागकर डीसी कार्यालय जाकर शिकायत की थी. इस मामले को लेकर सरकार पर स्कूल की व्यवस्था को लेकर कई सवाल उठ रहे थे. अब सीएम के द्वारा किये गए स्कूल के निरीक्षण से काफी कुछ समझा जा सकता है. सीएम ने इस मुद्दे को अब गंभीरता से ले लिया है. ऐसे मामलों में कोताही बरतने वालों पर सीएम सख्त एक्शन ले सकते हैं.

इनपुट- आनंद प्रियदर्शी

ये भी पढ़िए-  Athiya KL Rahul Wedding: आज केएल राहुल की दुल्हनियां बन जाएंगी अथिया शेट्टी, शाम 4 बजे होंगे फेरे!

Read More
{}{}