trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01346319
Home >>रांची

Ranchi Violence: CID ने दाखिल की चार्जशीट,11 नामजद के खिलाफ आरोप तय, सामने आई कई अहम जानकारी

राजधानी रांची की मेन रोड पर बीते 10 जून को हुई हिंसा और झड़प के मामले में सीआईडी से चार्जशीट दाखिल कर दी है. इस चार्जशीट में 11 लोगों के खिलाफ नामजद आरोप तय किये गये हैं. 

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 11, 2022, 09:39 AM IST

Ranchi: राजधानी रांची की मेन रोड पर बीते 10 जून को हुई हिंसा और झड़प के मामले में सीआईडी से चार्जशीट दाखिल कर दी है. इस चार्जशीट में 11 लोगों के खिलाफ नामजद आरोप तय किये गये हैं. बता दें कि  भाजपा नेत्री नुपुर शर्मा के विवादित बयान के खिलाफ राजधानी में काफी ज्यादा बवाल और हिंसा हुई थी. इस हिंसा में करीब दर्जन भर पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे.

CID ने अपनी चार्जशीट में बताई है ये बातें 

अपनी चार्जशीट में CID ने बताया है कि  जुमे की नमाज के बाद उपद्रव, पत्थरबाजी व गोलीबारी हुई थी. इस दौरान CID ने कहा कि ये हिंसा  सुनियोजित तरीके हुई थी. उपद्रवियों के पास भारी  मात्रा में पत्थर और हथियार भी थे. इस साजिश का उद्देश्य सांप्रदायिक तनाव भड़कान का था और शहर को सांप्रदायिकता की आग में झोंकने का था. इसके अलावा पुलिस जब उपद्रवियों को रोकने पहुंची थी तो उपद्रवियों ने उन पर भी निशाना साधा. 

पुलिस पर भी किया था हमला 

CID ने अपनी जांच में भी ये पाया है कि उपद्रवी पुलिस अफसरों पर हमला करने से भी नहीं चुके हैं. CID की चार्जशीट में 11 लोगों के खिलाफ नामजद आरोप तय हुए हैं. जिनपर चार्जशीट दाखिल की गई है, उनमें मोहम्मद अमजद, इरफान जुवेर आलम उर्फ इरफान अंसारी, मोहम्मद माज, अरमान हुसैन, सरफराज आलम, शहबाज, अफसर आलम व रमजान अली व तीन अन्य शामिल हैं.  चार्जशीट में उन दोनों मृतकों मुद्दस्सिर उर्फ कैफी व मोहम्मद साहिल के नाम भी हैं, जिनकी उपद्रव के दौरान गोली लगने से मौत हुई थी.

 

Read More
{}{}