trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01466476
Home >>रांची

Charta: अवैध शराब तस्करों के विरुद्ध उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, 30 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त

झारखंड के चतरा में अवैध शराब तस्करों के विरुद्ध उत्पाद विभाग की टीम ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है. उत्पाद अधीक्षक शिव कुमार साहू को मिली गुप्त सूचना के आधार पर करीब 30 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब की खेप को जब्त किया गया है.

Advertisement
Charta: अवैध शराब तस्करों के विरुद्ध उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, 30 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 01, 2022, 09:17 PM IST

चतरा: झारखंड के चतरा में अवैध शराब तस्करों के विरुद्ध उत्पाद विभाग की टीम ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है. उत्पाद अधीक्षक शिव कुमार साहू को मिली गुप्त सूचना के आधार पर हंटरगंज थाना क्षेत्र के चतरा-डोभी मुख्य मार्ग एनएच 22 पर स्थित घंघरी इलाके से घर मे छुपाकर रखे करीब 30 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब की खेप को जब्त किया गया है. 

गुप्त सूचना के आधार पर की छापेमारी
उत्पाद अधीक्षक शिव कुमार साहु ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि घंघरी इलाके के एक घर में ड्राई स्टेट बिहार में अवैध रूप से तस्करी करने के उद्देश्य से बड़े पैमाने पर अवैध अंग्रेजी शराब का भंडारण तस्करों द्वारा किया गया है. सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी टीम का गठन कर अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान ही घर में छुपा कर रखी गई अंग्रेजी शराब की खेप को जब्त किया गया. जब्त सभी शराब की बोतलों पर इम्परियल ब्लू कम्पनी का स्टिकर लगा हुआ है. पकड़ी गई शराब सेल इन चंडीगढ़ की है. 

एफआईआर दर्ज करते हुए कानूनी कार्रवाई जारी
उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि शराब की खेप को जब्त करने के बाद तस्करी में शामिल अजय दास नामक तस्कर की पहचान की गई है. साथ ही उसके विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए कानूनी कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि बीते सप्ताह झारखंड-बिहार सीम पर स्थित पंडरीमादा जंगल से भी अजय द्वारा भंडारित अवैध अंग्रेजी शराब का खेप पकड़ा गया था. उस मामले में भी पुलिस और उत्पाद विभाग को अजय दास की तलाश है. 

घरों में होता था अवैध तरीके से शराब का भंडार
उत्पाद अधीक्षक के अनुसार शराब माफिया अजय दास बिहार में तस्करी करने के उद्देश्य से शराब की खेप को स्थानीय स्तर पर गरीब और अनुसूचित जाति और जनजाति परिवारों के लोगों को पैसे और शराब का प्रलोभन देकर उनके घरों में अवैध तरीके से शराब का भंडारण करता था. जहां से पुलिस व आबकारी विभाग की आंखों में धूल झोंक शराब की तस्करी की जाती थी.
इनपुट-मनीष मेहता

यह भी पढ़ें- Pooja Singhal Property: निलंबित IAS पूजा सिंघल की 82.77 करोड़ रुपये की संपत्ति को ED ने किया कुर्क

Read More
{}{}