Home >>रांची

हेमंत की गिरफ्तारी के बाद लालू पैटर्न पर बन सकती है सरकार, फिर चर्चा हुई गर्म

Jharkhand News: हेमंत सोरेन के खिलाफ गिरफ्तारी के आरोपों के साथ-साथ उनकी गिरफ्तारी की तैयारियों में बड़ी तेजी है. लेकिन इसके बावजूद झारखंड में इस समय सरकार का गिरने का कोई संकेत नहीं है. अगर हेमंत सोरेन गिरफ्तार होते हैं, तो कोई संभावना नहीं है कि झारखंड की सरकार गिरेगी.

Advertisement
हेमंत की गिरफ्तारी के बाद लालू पैटर्न पर बन सकती है सरकार, फिर चर्चा हुई गर्म
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 29, 2024, 04:52 PM IST

रांची : सियासी उलटफेर के बाद अब झारखंड की सियासत में भी कुछ बड़े बदलाव के संकेत आ रहे हैं. जांच एजेंसी ईडी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की खोज में है. सूत्रों की माने तो हेमंत सोरेन पिछले दो दिनों से दिल्ली में हैं, लेकिन ईडी की टीम उन्हें तलाश नहीं पा रही है. इसके बावजूद अब ईडी को हेमंत सोरेन का लोकेशन पता चला है और वे उन्हें जल्दी ही पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं. हेमंत सोरेन के खिलाफ गिरफ्तारी के आरोपों के साथ-साथ उनकी गिरफ्तारी की तैयारियों में बड़ी तेजी है. लेकिन इसके बावजूद झारखंड में इस समय सरकार का गिरने का कोई संकेत नहीं है. अगर हेमंत सोरेन गिरफ्तार होते हैं, तो कोई संभावना नहीं है कि झारखंड की सरकार गिरेगी.

जानकारों के मुताबिक हेमंत सोरेन दिल्ली में रह रहे हैं और वहां से ईडी की टीमें उन्हें तलाश रही हैं. ईडी ने उन्हें 10 बार समन भेजा है, लेकिन उन्होंने हर बार समन का जवाब नहीं दिया है. हेमंत सोरेन के निजी आवास से उनके ड्राइवर रविंद्र को लेकर ईडी की टीम ने उनकी तलाश में निकला है. इसके बावजूद हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर बड़ी चर्चाएं हो रही हैं. राजनीतिक गतिविधियों के बीच, हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद उनकी जगह उनकी पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने की चर्चाएं हो रही हैं. कुछ राजनीतिक जानकारों का मानना ​​है कि यदि हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया जाता है, तो कल्पना सोरेन को उनकी जगह लेने की संभावना है.

हेमंत सोरेन के खिलाफ जमीन घोटाले के आरोपों के चलते ईडी ने उन्हें बार-बार समन जारी किए हैं, लेकिन उन्होंने हर बार समन का जवाब नहीं दिया है. इसके बावजूद वे सीधे तौर पर ईडी के हत्थे से बचने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं. झारखंड में हेमंत सोरेन के गिरफ्तार होने की खबरों ने सियासत में हंगामा मचा दिया है. राजनीतिक दलों में चर्चा है कि बिहार में लालू पैटर्न पर झारखंड में सरकार बन सकती है. 

ये भी पढ़िए-  नीतीश कुमार पर तेज प्रताप का बड़ा हमला, कहा- गिरगिट रत्न से हो सम्मानित

 

{}{}