trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01770046
Home >>रांची

Lohardaga News: लोहरदगा में भाकपा माओवादी का 5 नक्सली गिरफ्तार, 2 कार्बाइन, 1 रिवाल्वर बरामद

Lohardaga News: भाकपा माओवादी के मिलिट्री कमांडर 15 लाख का इनामी नक्सली रविंद्र गांझू की टीम का 5 नक्सली पुलिस के गिरफ्त में आया. लोहरदगा जिले के पेशरार और सेरेंगदाग थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement
लोहरदगा में नक्सली गिरफ्तार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 07, 2023, 06:48 PM IST

Lohardaga News: झारखंड में  भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के खिलाफ चलाए जा रहे स्पेशल अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. लोहरदगा पुलिस ने भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के 5 नक्सलियों को हथियार, नक्सली पर्चा और अन्य सामान के साथ गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार, इन नक्सलियो की पुलिस को काफी दिनों से तलाश थी. शुक्रवार (7जुलाई) को पुलिस को इन्हें गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली.

5 नक्सली पुलिस के गिरफ्त में

भाकपा माओवादी के मिलिट्री कमांडर 15 लाख का इनामी नक्सली रविंद्र गांझू की टीम का 5 नक्सली पुलिस के गिरफ्त में आया. लोहरदगा जिले के पेशरार और सेरेंगदाग थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. एसपी आर राम कुमार को मिली गुप्त सूचना पर टीम गठित कर छापेमारी की गई. पुलिस की टीम ने पेशरार में छापेमारी करते हुए पांच नक्सलियों को धर दबोचा. 

ये भी पढ़ें:Jharkhand News: जमशेदपुर में दो गुटों में गैंगवार, रांची में कारोबारी को मारी गोली

पुलिस को इनके पास से दो कार्बाइन, एक रिवाल्वर, दो देसी कट्टा, नक्सली पर्चा और कारतूस बरामद किया गया है. इनकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता है. बताते चले की सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के मन्हेपाट में जेसीबी मशीन को फूंकने और दहशत फैलाने सहित कई मामले में पुलिस को इन उग्रवादियों की तलाश थी.

ये भी पढ़ें: रांची के राजकुमार के जन्मदिन पर दुल्हन बना शहर, चौक चौराहों पर फैंस काट रहे हैं केक

गिरफ्त में आए ये 5 नक्सली 

लोहरदगा पुलिस के गिरफ्त में आए नक्सलियों में सुनील खेरवार, मुन्ना लोहरा, जीवन लोहरा, समत नागेसिया और सुखलाल नगेशिया शामिल हैं. इन नक्सलियों द्वारा दो अलग-अलग सड़क निर्माण योजनाओं में दहशत फैलाने का काम किया गया था.

 

Read More
{}{}