trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01912569
Home >>BH Purnia

Bihar News: बिहार शिक्षा मंत्री के गृह जिले में स्कूल बना तबेला, शिक्षक-छात्र दोनों परेशान

Bihar News: उतर बिहार के मधेपुरा जिला का एक ऐसा स्कूल है जो पिछले 10 वर्षो से तबेले में तब्दील है. स्कूल है या गौशाला इसका पता भी नहीं चल पाता है .अहम बात तो यह है कि बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो.चंद्रशेखर के गृह जिले के यह मामला है.

Advertisement
Bihar News: बिहार शिक्षा मंत्री के गृह जिले में स्कूल बना तबेला, शिक्षक-छात्र दोनों परेशान
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 12, 2023, 10:49 PM IST

मधेपुरा:Bihar News: उतर बिहार के मधेपुरा जिला का एक ऐसा स्कूल है जो पिछले 10 वर्षो से तबेले में तब्दील है. स्कूल है या गौशाला इसका पता भी नहीं चल पाता है .अहम बात तो यह है कि बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो.चंद्रशेखर के गृह जिले के यह मामला है. जी मीडिया ने कई बार इस स्कूल की खबर प्रमुखता से दिखाए जाने के बाद मधेपुरा डीएम विजय प्रकाश मीणा ने इस मामले में संज्ञान लिया लेते हुए स्थानीय सीओ और बीईओ को दिया जांच कर करवाई का आदेश दिया है. बता दें कि मधेपुरा जिला के मुरलीगंज प्रखंड के सिंगियोन पंचायत स्थित मध्य विद्यालय परिसर पिछले 10 वर्षों अतिक्रमण का शिकार है.

विद्यालय परिसर में महादलित समुदाय के लोग जबरन अपनी मवेशी बांधते हैं. बताया जा रहा है कि यह मामला महादलित समुदाय के वासगीत पर्चा से जुड़ा है. जिस कारण स्थानीय शिक्षा विभाग से लेकर जिला प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहे हैं . वहीं स्कूली बच्चे और शिक्षक खासे परेशान हैं. खासकर स्कूली बच्चों को खेल कूद में भी भारी परेशानी होती है. यहां तक कि स्कूल परिसर में बच्चों का प्रार्थना सभा भी नहीं हो पाती है. लिहाजा स्कूल के प्रधान शिक्षक भी भय के साये में किसी तरह अपना दिन काटकर एक स्कूल से दूसरे स्कूल चले जाते हैं .लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं होती है .

वहीं मधेपुरा डीएम विजय प्रकाश मीणा ने इस मामले में तत्काल संज्ञान लेते हुए स्थानीय अधिकारी को कार्रवाई का निर्देश भी जारी किया किंतु मामला स्थगित हो गया. अब पुनः एक बार फिर मधेपुरा डीएम ने स्थानीय सीओ और बीईओ को आदेश जारी करते हुए सर्वे रिपोर्ट सौंपने का निर्देश जारी किया है. वहीं इस मामले को लेकर स्थानीय सीओ मुकेश कुमार सिंह और बीईओ रामगुलम यादव ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. अब देखना दिलचस्प होगा और कितने दिनों में स्कूल परिसर तबेला से मुक्त हो पाएगा.

इनपुट- शंकर कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar BPSC TRE Result 2023 Live: किसी भी पल जारी हो सकता है बिहार शिक्षक भर्ती रिजल्ट, लाखों अभ्यर्थी कर रहे इंतजार

Read More
{}{}