trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01594382
Home >>BH Purnia

एक महीने बाद भी नहीं शुरू हुआ सहरसा मॉडल अस्पताल, सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव ने किया था उद्घाटन

Bihar News: सहरसा में करोड़ों की लागत से बने मॉडल अस्पताल उदघाटन के एक महीने बीत जाने के बाद भी अब तक चालू नहीं हो पाया है. जिससे लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है. बता दें कि इस मॉडल अस्पताल का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीते 2 फरवरी को अपने समाधान यात्रा के तहत किया था.

Advertisement
एक महीने बाद भी नहीं शुरू हुआ सहरसा मॉडल अस्पताल, सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव ने किया था उद्घाटन
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 03, 2023, 11:42 AM IST

सहरसा:Bihar News: सहरसा में करोड़ों की लागत से बने मॉडल अस्पताल उदघाटन के एक महीने बीत जाने के बाद भी अब तक चालू नहीं हो पाया है. जिससे लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है. बता दें कि इस मॉडल अस्पताल का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीते 2 फरवरी को अपने समाधान यात्रा के तहत किया था. उद्घाटन के दौरान डिप्टी सीएम एवं स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव भी उस कार्यक्रम में मौजूद थे.

सीएम नीतीश ने किया था उद्घाटन

उदघाटन के बाद स्थानीय लोगों के बीच काफी उत्साह था कि उन्हें अब मॉडल अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य लाभ मिलेगा लेकिन उदघाटन के दूसरे दिन से ही मॉडल अस्पताल बंद पड़ा हुआ है. इस मॉडल अस्पताल में आने वाले मरीजों के लिए सैकड़ों बेड और अत्याधुनिक मशीनें लगाई गई हैं ताकि मरीजों को बेहतर इलाज मिल सके. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस मॉडल अस्पताल का उद्घाटन आनन - फानन में कर दिया गया. अस्पताल उदघाटन के दूसरे दिन से ही बंद पड़ा हुआ है. एक महीना होने को है लेकिन अस्पताल बंद पड़ा हुआ है. जबकि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों ने मिलकर इस अस्पताल का उद्घाटन किया था.

एक सप्ताह के अंदर होगा शुरू

अगर यह अस्पताल समय से चालू हो जाता तो सहरसा के लोगों को काफी राहत मिलती.  वहीं जब मॉडल अस्पताल को लेकर सिविल सर्जन से जब बात की तो उन्होंने कहा कि जेनरेटर और रास्ते को लेकर थोड़ी सी दिक्कत हो रही है. जेनरेटर  बिजली के लिए जरूरी है. उम्मीद है कि एक सप्ताह के अंदर इसे चालू कर दिया जाएगा. अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि जब व्यवस्था पूरी नहीं हुई थी तो फिर आनन फानन में मुख्यमंत्री से इस अस्पताल का उद्घाटन क्यों करवा दिया गया. स्थानीय लोग प्रशासन से ये सवाल उठा रहे हैं.

इनपुट- विशाल कुमार

इनपुट- गया एयरपोर्ट को होली के दिन उड़ाने की धमकी, ड्रोन और केमिकल से हमले का जिक्र, हाईअलर्ट जारी

Read More
{}{}