Home >>BH Purnia

गणतंत्र दिवस पर पूर्णिया के एक घर में पाकिस्तानी झंडा फहराने के मामले में सामने आया पूरा सच

जांच के दौरान परिवार की सदस्य रेहाना परवीन ने पुलिस को बताया कि एक व्यक्ति सुबह उनके घर में आया और छत पर चला गया. उन्होंने आगे कहा कि उन्हें नहीं पता कि उनके घर पर यह झंडा किसने फहराया था.

Advertisement
इस घटना की जानकारी जिला प्रशासन को हुई तो अधिकारी गांव पहुंचे.
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 30, 2023, 05:00 PM IST

पटना: भारत जहां गुरुवार को अपना 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा था, वहीं बिहार के पूर्णिया जिले में एक घर में पाकिस्तानी झंडा फहराने की शिकायत सामने आई. मधुबनी टॉप थाना क्षेत्र के सिपाही टोला गांव में हुई इस घटना की जानकारी जिला प्रशासन को हुई तो अधिकारी गांव पहुंचे. 

खबर के मुताबिक, पाकिस्तानी झंडे को मोहम्मद मुबारकुद्दीन के स्वामित्व वाले घर पर फहराने की बात कही गई थी. पुलिस के मुताबिक यह घर स्थानीय मस्जिद के निकट स्थित है. इस घटना की सूचना मिलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं इस मामले की सूचना मिलते ही प्रशासन ने तुरंत ही छानबीन शुरु कर दी. 

जांच के दौरान परिवार की सदस्य रेहाना परवीन ने पुलिस को बताया कि उन्हें नहीं पता कि उनके घर पर यह झंडा किसने फहराया था. वहीं, मधुबनी के थाना प्रभारी पवन कुमार चौधरी ने कहा कि, हमने तुरंत उस झंडे को हटा दिया है और जांच जारी है. लेकिन जब पुलिस ने अपनी जांच पूरी कर ली तो यह बात सामने आई है कि वह झंडा पाकिस्तानी नहीं था बल्कि वह एक धार्मिक झंडा था. जिसको लेकर पुलिस ने सोशन मीडिया पर ट्वीट भी किया है.

बता दें कि, बिहार समेत पूरे देश में 74वां गणतंत्र दिवस पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस खास मौके पर अपने अवास पर तिरंगा फहराया और झंडे को सलामी दी. साथ ही, सीएम नीतीश ने इस मौके पर कहा कि आज का दिन हमारे लिए बहुत खास है. सीएम ने बिहारवासियों समेत पूरे देश को  गणतंत्र दिवस को लेकर शुभकामनाएं दी.

साथ ही, बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने इस मौके पर पटाना के गांधी मैदान में तिरंगा फहराया. राज्यपाल ने गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा फहराने के बाद लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार रोजगार सृजन के लिए लगातार प्रयास कर रही है.

(आईएएनएस) 

{}{}