trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01324410
Home >>BH Purnia

विद्यालय के सामने टूटा पड़ा है नाले का स्लैब, आने-जाने में बच्चे हो रहे परेशान

मधेपुरा के मुरलीगंज नगर पंचायत अंतर्गत चंद्रमणि कन्या विद्यालय में 13 लाख की लागत से बना आरसीसी नाला सह फाइबर ब्लॉक सड़क निर्माण अनियमितता की भेंट चढ़ गया है. 

Advertisement
विद्यालय के सामने टूटा पड़ा है नाले का स्लैब, आने-जाने में बच्चे हो रहे परेशान
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 28, 2022, 10:56 PM IST

मधेपुराः मधेपुरा के मुरलीगंज नगर पंचायत अंतर्गत चंद्रमणि कन्या विद्यालय में 13 लाख की लागत से बना आरसीसी नाला सह फाइबर ब्लॉक सड़क निर्माण अनियमितता की भेंट चढ़ गया है. टूटे नाले के कारण स्कूली बच्चों को आने जाने में काफी परेशानियां हो रही है. इतना हीं नहीं टूटे नाले में आए दिन स्कूली बच्चे घायल भी हो रहे हैं. 

समस्या पर विभाग नहीं दे रहा ध्यान
स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है. लोगों के शिकायत पर विभागीय जेई और अधिकारियों ने संज्ञान लिया. साथ ही कहा कि जल्द इस दिशा में कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि नगर पंचायत के 5वीं वित्त योजना के तहत मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर सात में चंद्रमणि कन्या विद्यालय परिसर में 15 लाख की लागत से आरसीसी नाला सह फाइबर ब्लॉक सड़क निर्माण कार्यों में जमकर अनियमितता बरती गई है. जिस कारण जगह-जगह नाला और सड़क टूट चुका है वहीं आए दिन स्कूल के दर्जनों छोटे बच्चों की टूटे नाले में पैर फंसने से घायल होने की भी बात बताई जा रही है.

स्कूल प्रबंधक से कई बार की गई शिकायत
नाले की समस्या को लेकर अभिभावकों ने परिजनों से शिकायत भी की थी, लेकिन स्कूल प्रबंधक है कि समस्या पर संज्ञान लेने को तैयार नहीं है. स्कूल के प्रधान शिक्षिका की माने तो इस मामले में कई बार विभाग को शिकायत भी की गई है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. 

विद्यालय शिक्षा समिति ने विभाग की कार्यशैली पर उठाए सवाल
इस मामले को लेकर स्थानीय लोग समेत अब स्कूल के विद्यालय शिक्षा समिति अध्यक्ष दिनेश मिश्रा भी योजनाओं में हुई गड़बड़ी व व्याप्त अनियमितता पर सवाल उठा रहे हैं. अध्यक्ष की मानें तो सभी नियमों को ताख पर रखकर योजनाओं की संचालन हुई है. वहीं लोगों के शिकायत पर विभागीय जेई और वरीय अधिकारियों ने तत्काल संज्ञान लिया है. उन्होंने कहा कि जल्द इस दिशा में कार्रवाई करते हुए पुनः टूटे नाले और फाइबर ब्लाक सड़क को तैयार करवा दिया जाएगा.

ये भी पढ़िए- बिहार में नई सरकार के गठन, विभागों के आवंटन के बाद अब बदला मंत्रियों के आवास का पता

Read More
{}{}