trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01518514
Home >>BH Purnia

कटिहार में लिट्टी चोखा बना गिरफ्तारी की वजह, पुलिस ने हत्थे चढ़े आठ बदमाश

प्राणपुर थाना क्षेत्र के चिकनी संथाली टोला में बीते 29 नवंबर की रात आठ दस हथियारबंद अपराधियों ने टिक्कू सोरेन के घर धावा बोलकर लाखों रुपये की संपति लूट ली थी. अपराधियों ने लूटपाट के दौरान मौके पर गृहस्वामी के रिश्तेदारों को भी मारपीट कर जख्मी कर दिया था.

Advertisement
कटिहार में लिट्टी चोखा बना गिरफ्तारी की वजह, पुलिस ने हत्थे चढ़े आठ बदमाश
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 07, 2023, 08:02 PM IST

कटिहार : बिहार में अपराधिक गतिविधियां लगातार बढ़ती जा रहा है. आए दिन लूटपाट, डकैती, हत्या आदि घटनाएं आम हो गई है. बता दें कि कटिहार जिले में प्राणपुर थाना क्षेत्र के चिकनी संथाली टोला गांव में 29 नवंबर की रात आठ दस हथियारबंद अपराधियों ने टिक्कू सोरेन के घर लाखों की संपति लूट ली थी. घटना के एक महीने बाद पुलिस ने लूटा का खुलासा कर लिया है. पुलिस लिट्टी चोखा की वजह से अपराधियों तक पहुंच पाई और आठ बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.

क्या है पूरा मामला
बता दें कि  प्राणपुर थाना क्षेत्र के चिकनी संथाली टोला में बीते 29 नवंबर की रात आठ दस हथियारबंद अपराधियों ने टिक्कू सोरेन के घर धावा बोलकर लाखों रुपये की संपति लूट ली थी. अपराधियों ने लूटपाट के दौरान मौके पर गृहस्वामी के रिश्तेदारों को भी मारपीट कर जख्मी कर दिया था. घटना के बाद पुलिस वहां जांच को पहुंची और एफआईआर दर्ज कर  आगे की कार्रवाई शुरू कर दी. उस समय पुलिस को अपराधियों का कुछ भी सुराग हाथ नहीं लगा. कुछ दिनों बाद तफ्तीश के दौरान पुलिस को घटनास्थल से लिट्टी और चोखा का कुछ टुकड़ा बरामद किया. लिट्टी चोखा के अधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया.

लिट्टी चोखा बना गिरफ्तारी का मुख्य कारण
बता दें कि पुलिस को घटना स्थल पर लिट्टी चोखा बरामद हुआ. लिट्टी चोखा के टुकड़े ही अपराधियों तक पहुंचने में काफी मददगार साबित हुआ है. पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र कुमार का कहना है कि घटनास्थल पर लिट्टी और चोखा बरादम हुआ है. पुलिस लिट्टी चोखा के आधार पर गांव में दुकानदार के पास गई  और आरोपियों के बारे में जानकारी ली. धीरे-धीरे घटना से संबंधित जानकारी मिलती चली गई. पुलिस ने सूचना के आधार पर आठ अपराधियों को गिरफ्तार किया है. बाकी अपराधियों की तलाश जारी है.

घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि घटनास्थल पर मिला लिट्टी और चोखा इलाके में सिर्फ एक ही दुकान पर मिलता है. पुलिस ने जब हिरासत में लेकर दुकानदार से पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आ गया. लिट्टी चोखा का दुकानदार की गिरोह का मास्टरमाइंड था. दुकानदार ने ही पीड़ित के घर की सूचना अपने गिरोह के सदस्यों को दी थी. अपराधियों ने  डकैती से पहले उसकी दुकान पर लिट्टी-चोखा खाया और कुछ अपने साथ बांधकर भी लेते गए. वही लिट्टी और चोखा घटनास्थल पर डकैती के दौरान गिर गया. पुलिस की जांच अभी भी जारी है जल्द ही गिरोह के अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़िए-  झारखंड सरकार के इस फैसले से बदलेगी शिक्षक और कर्मचारियों की जिंदगी, नियमावली में होगा ये बदलाव

Read More
{}{}