trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01847172
Home >>BH Purnia

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन के दिन भी लगानी पड़ेगी हाजिरी! सरकारी स्कूलों शिक्षकों के लिए जारी हुआ नया फरमान

Raksha Bandhan 2023: किशनगंज जिला शिक्षा पदाधिकारी सुभाष कुमार गुप्ता का फरमान,स्कूल और छात्र छात्राओं के हितों को ध्यान में रखते हुए, रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर भी शिक्षकों की छुट्टी को रद्द कर दिया है.

Advertisement
Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन के दिन भी लगानी पड़ेगी हाजिरी! सरकारी स्कूलों शिक्षकों के लिए जारी हुआ नया फरमान
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 29, 2023, 10:17 PM IST

किशनगंज: Raksha Bandhan 2023: किशनगंज जिला शिक्षा पदाधिकारी सुभाष कुमार गुप्ता का फरमान,स्कूल और छात्र छात्राओं के हितों को ध्यान में रखते हुए, रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर भी शिक्षकों की छुट्टी को रद्द कर दिया है. यानी भाई बहन के बीच असीम प्रेम व अटूट रिश्ते के प्रतीक रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर भी शिक्षक और शिक्षिकाओं को स्कूल में ड्यूटी करना होगा. जिला शिक्षा पदाधिकारी ने रक्षाबंधन छुट्टी को रद्द करने के लिए कार्यालय आदेश निकालकर स्कूलों को अवगत करवाया है.

डीईओ सुभाष कुमार गुप्ता ने अपने कार्यालय आदेश में छुट्टी रद्द करने के पीछे कारणों का भी जिक्र किया है. उन्होंने लिखा है कि दिनांक 28 अगस्त की शाम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये से अपर मुख्य सचिव के. के. पाठक के द्वारा उन्हें निर्देश दिया गया है कि विद्यालय और छात्र हितों का ख्याल रखते हुए,रक्षाबंधन पर्व के अवकाश को रद्द कर जिले के सभी स्कूलों का संचालन किया जाए. जिला शिक्षा पदाधिकारी के इस फरमान का शिक्षक संघ ने विरोध किया है. शिक्षक संघ के नेताओं ने किशनगंज जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय के बाहर हंगामा कर बिहार सरकार और शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर रक्षाबंधन पर्व में छुट्टी बहाल करने की मांग किया है.

शिक्षक संघ के द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी को इस फरमान के विरोध में एक ज्ञापन भी सौंपा है. वही शिक्षकों ने कहा कि रक्षा बंधन पर्व सभी शिक्षक मिलजुल कर मनाते आ रहे है. ऐसे अवसर पर भाई और बहन के बीच शिक्षा विभाग दरार पैदा कर रही है. जिसे शिक्षक संघ बर्दाश्त नहीं करेगी. शिक्षक नेताओं ने कहा कि बिहार के किसी भी जिले में रक्षाबंधन अवकाश को रद्द नहीं किया गया है लेकिन किशनगंज में रद्द कर दिया गया है. शिक्षकों ने बताया कि रक्षाबंधन पर्व किशनगंज में कौमी एकता,आपसी भाईचारे और गंगा जमुनी तहजीब का बेमिसाल उदाहरण हैं. लेकिन किशनगंज शिक्षा विभाग यहां के गंगा जमुनी तहजीब पर कुठाराघात करने का प्रयास कर रही है।

इनपुट- अमित

ये भी पढ़ें- Liquor Ban: गैस की आड़ में कर रहे थे शराब की तस्करी, पुलिस ने किया सिलेंडर लोडेड जब्त

Read More
{}{}