trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01365867
Home >>BH Purnia

अमित शाह पहुंचे नेपाल बॉर्डर पर स्थित SSB कैंप, कहा- खुली सीमा पर चौकसी रखना चुनौतीपूर्ण

Amit Shah: शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भारत नेपाल बॉर्डर के फतेहपुर पोस्ट पर पहुंचे. यहां उन्होंने फतेहपुर पटोला बेरिया आमगाछी और रानीगंज बीओपी का उद्घाटन किया.  अमित शाह ने यहां जवानों का उत्साह बढ़ाते हुए उनकी अहमियत गिनाई.

Advertisement
अमित शाह पहुंचे नेपाल बॉर्डर पर स्थित SSB कैंप, कहा- खुली सीमा पर चौकसी रखना चुनौतीपूर्ण
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 24, 2022, 07:44 PM IST

किशनगंज: Amit Shah: शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भारत नेपाल बॉर्डर के फतेहपुर पोस्ट पर पहुंचे. यहां उन्होंने फतेहपुर पटोला बेरिया आमगाछी और रानीगंज बीओपी का उद्घाटन किया.  अमित शाह ने यहां जवानों का उत्साह बढ़ाते हुए उनकी अहमियत गिनाई. साथ ही उनकी सुविधा के लिए कई कार्य किए जाने की बात कही. इसके अलावा उन्होंने जवानों के साथ खाना भी खाया. 

जवानों का ध्यान रखना सरकार की जिम्मेदारी 
केंद्रीय गृह मंत्री का यह दौरा राष्ट्रीय सुरक्षा को देखते हुए अति महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बता दें कि फतेहपुर बीओपी पहुंचने वाली तमाम सड़कों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे और वहां से आने जाने वालों की तलाशी ली जा रही थी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह टेढ़ागाछ थाना से सड़क मार्ग से फतेहपुर सीमा सुरक्षा बल पोस्ट पर पहुंचे. भारत नेपाल सीमा पर पहली बार आए गृह मंत्री अमित शाह ने एसएसबी के जवानों के कार्य की अहमियत बताते हुए उनका उत्साहवर्धन किया. इससे पहले वो फतेहपुर, पेकटोला, बेरिया,आमगाछी और रानीगंज पीओपी का उद्घाटन भी फतेहपुर के इस पोस्ट से किया. इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी शामिल हुए. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि खुली सीमा में काम करना ज्यादा चुनौतीपूर्ण है और इस वजह से यहां पर एसएसबी के जवानों को लगाया गया है. जवान ज्यादातर समय कठिन परिस्थितियों में बिताते हैं इसलिए उनकी सुविधा का ध्यान रखने की जिम्मेदारी सरकार पूरा कर रही है.

ये भी पढ़ें- Amit Shah in Kishanganj: सीमांचल फतह के लिए अमित शाह ने बिहार बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिया गुरुमंत्र

खुली सीमा पर चौकसी रखना चुनौतीपूर्ण कार्य
गृह मंत्री ने कहा कि खुली सीमा पर चौकसी रखना चुनौतीपूर्ण कार्य है. लिहाजा  सीमा सुरक्षा के लिए तकनीक का इस्तेमाल भी किया जाना चाहिए. अमित शाह ने जवानों के साथ संवाद किया. इसको लेकर एसएसबी के जवानों ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह का उत्साह बढ़ाने वाला संबोधन उन्हें हमेशा याद रहेगा. सीमा पर उनकी उपस्थिति से वे बेहद खुश है. अमित शाह ने कहा कि यह बेहद संवेदनशील क्षेत्र है और यहां ज्यादा सतर्कता के साथ चौकसी की जरूरत है. लेकिन एसएसबी के जवानों का मनोबल और राष्ट्र के प्रति समर्पण का भाव ऐसा है कि देश के लोग निश्चिंत हैं.

इनपुट- रजनीश

Read More
{}{}