trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01710631
Home >>BH Purnia

डिब्रूगढ़ लोकमान्य एक्सप्रेस ट्रेन से 18 बोतल विदेशी शराब बरामद, पुलिस जांच में जुटी

Liquor Ban: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, इसके बावजूद पूरे राज्य में शराब की खरीद बिक्री और इसकी तस्करी धड़ल्ले से जारी है. इतना ही नहीं शराब तस्कर कई नए नए तरीकों से तस्करी कर रहे हैं. लेकिन शराब तस्करों के लिए ट्रेन अब शराब माफियाओं के लिए सेफ जोन बनता जा रहा है.

Advertisement
डिब्रूगढ़ लोकमान्य एक्सप्रेस ट्रेन से 18 बोतल विदेशी शराब बरामद, पुलिस जांच में जुटी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 25, 2023, 01:12 PM IST

सहरसा: Liquor Ban: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, इसके बावजूद पूरे राज्य में शराब की खरीद बिक्री और इसकी तस्करी धड़ल्ले से जारी है. इतना ही नहीं शराब तस्कर कई नए नए तरीकों से तस्करी कर रहे हैं. लेकिन शराब तस्करों के लिए ट्रेन अब शराब माफियाओं के लिए सेफ जोन बनता जा रहा है. जिसकी आड़ मे अवैध शराब की तस्करी की जा रही है. इसी कड़ी में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई में एलटीएफ 2 की टीम ने ट्रेन संख्या 15946 डिब्रूगढ़ लोकमान्य तिलक में छापेमारी कर 18 बोतल विदेशी शराब बरामद किया है.

इस संबंध में एल्टीएफ 2 रेल अंचल सहरसा में प्रभारी बालकृष्ण कुमार ने बताया है कि अपनी टीम में पदस्थापित अन्य सहयोगी के साथ खगड़िया रेलवे स्टेशन से गाड़ी संख्या 15944 डिब्रूगढ़ लोकमान्य एक्सप्रेस ट्रेन पर सवार हुई. जिसके बाद इंजन की तरफ से आगे जांच करने के क्रम में पीछे की ओर बढ़ने पर जनरल बोगी में जांच करने के क्रम में शौचालय के समक्ष एक गोल्डन कलर का लावारिस बैग पड़ा हुआ था. इस संबंध में वहां पर मौजूद व्यक्तियों से पूछताछ की गई तो किसी ने भी अपना बैग होने से इनकार किया. जिसके बाद बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर बैग को उतारा गया और बैग की जांच की गई तो उसमें 18 बोतल विदेशी शराब जिसमें 12 बोतल शीशा बंद एवं 6 बोतल प्लास्टिक बंद विदेशी इंपीरियल ब्लू शराब थी.

जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच कर रही है. बता दें कि बिहार में शराब माफियाओं और इसका सेवन करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. पुलिस ने ये छापेमारी इसी क्रम में की है.

ये भी पढ़ें- अगर खीरा खाने के बाद पीते हैं पानी तो आज ही तो बदलें ये आदत, शरीर में होगी ये दिक्कत

 

Read More
{}{}